5
(1)

नवगछिया – कटिहार बरौनी रेलवे खंड के बीच नवगछिया रेलवे स्टेशन इस खंड की सबसे प्रमुख स्टेशनों में से एक है. यहां पर राजधानी सहित कई मेल एक्सप्रेस ट्रेनें रूकती हैं. भागलपुर के सांसद अजय कुमार मडल एवं नवगछिया के व्यवसाई डीआरयूसीसी के सदस्य प्रवीण भगत के द्वारा संयुक्त रूप से आधे दर्जन सप्ताहिक की ट्रेनों का स्थाई रूप से स्टॉपेज को लेकर मांग पत्र सोनपुर डीआरएम को सोपे हैं.

डीआरयूसीसी के सदस्य प्रवीण भगत ने बताया कि 15668 एवं 67 गांधी धाम अप डाउन एक्सप्रेस,12407 एवं आठ कर्मभूमि एक्सप्रेस, 15933 एव 34 न्यू तिनसुकिया अमृतसर एक्सप्रेस, 15078 एवं 79 कामाख्या सप्ताहिक एक्सप्रेस, 46 119 एव 20 त्रिपुरा गोमती सुंदरी एक्सप्रेस एवं 22411 एवं 12 अरुणाचल एसी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर नवगछिया में स्थाई स्टॉपेज की मांग किया गया है. संसद ने बताया कि हमें तो जानकारी विलंब से मिलाकर नवगछिया डीआरएम आ रहे हैं.

इसलिए जनता की मांग को लेकर के हमने उन्हें लिखित आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध कराया है. उन्होंने बताया कि स्थानीय यात्रियों के सहयोग के लिए इन सभी ट्रेनों को रोकना बहुत ही जरूरी है. इस नवगछिया रेलवे स्टेशन पर से मधेपुरा, पूर्णिया, बांका, भागलपुर, मुंगेर आदि जगहों से यात्री दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान जाते रहते हैं. इसलिए इन सभी ट्रेनों को रुकना यहां पर अति आवश्यक है वहीं पर व्यवसाई सदस्य प्रवीण भगत ने कहा कि इस ट्रेन के रुक जाने से हजारों लोगों को सुविधा और स्टेशन की दोगुनी कमाई हो जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: