5
(2)

भागलपुर में अंजू देवी हत्याकांड काफी चर्चा का विषय बना हुआ था, भागलपुर जिला के मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के लोहिया पुल के नीचे पत्ता बेचने वाली अंजू देवी को चाकू गोदकर मार डालने की घटना का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है, गौरतलब हो कि 09 मई को सध्या में मोजाहिदपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत लोहिया पुल के नीचे एक अज्ञात महिला को चाकु से अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मारकर जख्मी कर दिया गया था। ईलाज हेतु मायागंज अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही महिला की मृत्यु हो गई। इस संबंध में पुलिस अवर निरीक्षक मोहन कुमार सिंह, मोजाहिदपुर थाना के स्वलिखित बयान के आधार पर मोजाहिदपुर थाना में केस दर्ज किया गया था।

कांड के उदभेदन मे वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक अमित रंजन के निगरानी में नगर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार चौधरी और सहायक पुलिस अधीक्षक( प्रशिक्षु )अपराजित लोहान के नेतृत्व में S.I.T. का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा कांड का सफल उद्भेदन करते हुए एक देशी कट्टा, 06 जिंदा कारतुस और दो लाख छप्पन हजार तीन सौ पच्चीस रूपया सहित एक अपराधकर्मी की गिरफ्तारी की गई है। वह अपराध करने कोई और नहीं उस महिला का अपना भैसूर फूचो मंडल ही था जिसने इस घटना को स्वीकार भी किया है।

वहीं इस केस का खुलासा करते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक ( प्रशिक्षु) अपराजित लोहान ने कहा एक स्वतंत्र साक्षी ने महिला को चाकू लगने के तुरंत बाद देखा था उन्होंने थाने में जानकारी दी थी स्वतंत्र साक्षी ने अपनी दिलेरी दिखाते हुए पुलिस को यह जानकारी दी कि खून से लथपथ महिला दम तोड़ने से पहले वह बार-बार एक ही बात कह रही थी कि मुझे बचा लो नहीं तो मेरा भैसूर मार देगा, उसी आधार पर साक्ष्य जुटाते हुए महिला के भैसूर फूचो मंडल को गिरफ्तार किया गया उसके पास से एक पिस्टल छह जिंदा कारतूस और 2 लाख रुपये के करीब नगद मिले हैं, आशंका जताई जा रही है कहीं लूट का पैसा तो नहीं या फिर अन्य जगह कोई और कांड को अंजाम देने की तो साजिश नहीं थी।

2020 में महिला के ससुर को सांप ने काट लिया था उस समय से भैसूर फुचो मंडल व उनके घरवाले उन्हें डायन बताने लगे थे और उस महिला को सभी प्रताड़ित करने लगे थे जिसके चलते वह थाने में भी आवेदन दी थी साथ ही दोनों भाइयों में जमीन का भी विवाद था इस कारण बदले की भावना से उसके भैसुर ने हीं चाकू कूदकर उसे मार डाला, इस कहानी में एक और बातें सामने आई है कि मृतक महिला के पति किसी और महिला के साथ रहते हैं मृतक महिला अकेली अपने घर में रहती थी।

वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार द्वारा कांड के अनुसंधान में अपनी दिलेरी और पुलिस को सहायता पहुंचाने में सहयोग करने के लिए एक स्वतंत्र साक्षी को 15 अगस्त के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा अमूमन यह देखा जाता है कि किसी भी घटना से लोग दूरी बनाते हैं लेकिन इस स्वतंत्र साक्षी के चलते महिला अंजू देवी की मौत का खुलासा हो पाया और दोषियों को सजा मिल पाई।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: