0
(0)

नारायणपुर – शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे गोलियों के आवाज से नारायणपुर गांव थर्रा गया.
लोगों ने घर में छिपकर जान बचाया।गोली चलने पर लोग इधर उधर भागने लगे.चारों तरफ भाग दौड़ होने लगा.भागो,बचाओ का आवाज गांव में आने लगा.लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर क्या हुआ है.गोलियां चल रही है लोग भाग रहे हैं.

इस बीच नारायणपुर निवासी बनारसी यादव का अठारह वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार को एक गोली पीठ में लगी और वह गिर पड़ा.मौके पर पहुंचे भवानीपुर पुलिस ने वाहन से पीएचसी नारायणपुर इलाज के लिए पहुंचाया.डा.विनोद कुमार ने बताया कि जख्मी को पीठ में दाहिने तरफ गोली लगी थी जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया.गोलीबारी की घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीण एवं परिजनों ने मारपीट की घटना के मुख्य आरोपी अधिवक्ता सिकंदर यादव की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस प्रशासन के विरोध में राजमार्ग संख्या 31 पर टायर चलाकर तीन घंटे जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस प्रमुख पति मंटू यादव को मदद कर रही है लेकिन भवानीपुर पुलिस ने घटना के समय हीं प्रमुखपति मंटू यादव को हिरासत में ले लिया था.जाम की सुचना पर बिहपुर, झंडापुर,खरीक,नदी थाना की पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर एनएस चौहान दल बल के साथ पहुंछ नारायणपुर गांव में ताबरतोड़ छापेमारी किया गया.जाम की सुचना पर एसडीपीओ दिलीप कुमार ने राजमार्ग जाम कर रहे लोगों से बातचीत के आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.आक्रोशित ग्रामीणों ने डीएसपी को बताया की मंटू यादव तेल,गैस,पेट्रोल सहित अन्य प्रकार के कालाबाजारी का गोरखधंधा कर अकूत संपत्ति जमा कर लिया है जो राजमार्ग किनारे ही डीजल,किरोसिन के टैंकर से डीजल,किरोसिन निकालकर कालेबाजार में ऊंचे दाम पर बेचते हैं.

रसोई गैस के टैंकर से भी गैस निकालकर सिलिंडर में रिफिल करके गोरखधंधा किया जाता है. गोरखधंधा की काली कमाई से मंटु यादव गांव में वर्चस्व कायम कर चाहता है.उसने अपनी दबंगई और कालाबाजारी के कारण अपना व्यवसाय खड़ा किया है.ग्रामीणों ने एसडीपीओ से मांग किया कि पुलिस की मिलीभगत से मंटू यादव रोज तेल,गैस की कालाबाजारी का खेल कर रहा है.एसडीपीओ ने जाम कर रहे लोगों से कहा कि मंटू यादव को हिरासत में लिया गया है.आवेदन के अनुसार जो आरोपी होगा उसे जेल जाना होगा.एसडीपीओ के आश्वासन पर लोगों ने जाम को हटाया.

विवाद का क्या है कारण – तीन दिन पुर्व जेपी कॉलेज नारायणपुर में संध्या नगरपारा उत्तर पंचायत के मुखिया पुत्र अजीत कुमार और प्रमुख प्रतिनिधि मंटु यादव के चचेरे भतीजा गोलू कुमार के बीच क्रिकेट खेलने में मारपीट हुआ था.उसके सुबह ही मुखिया के पुत्र अजीत यादव को गोलू यादव,निबंध यादव ने मिलकर मध्य विद्यालय नारायणपुर में दोबारा मारपीट किया एक घंटे बाद नारायणपुर चौक पर मुखिया का भाई साहेब यादव चाय पी रहा था.

जहां गोलू,निबंध,राहुल सहित दस की संख्या में लोगों ने घेर कर लाठी डंडे से जानलेवा हमला कर साहेब यादव का हाथ तोड़ दिया वो सिर पर प्रहार किया.अपने भाई के पीटने की सुचना पर मुखिया नरेंद्र कुमार जानकारी लेने के लिए घर से नारायणपुर चौक की ओर चला था कि इधर से लौट रहे लोगों ने मुखिया को भी उसी लोगों ने घेरकर कर जानलेवा हमला किया जिसने साहेब यादव को पीटा था.इसके बाद भवानीपुर पुलिस ने निबंध कुमार व गोलू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था घटना को लेकर दोनों पार्टी की और से लगभग बाइस लोगों को नामजद किया था.

घटना के बाद नरेंद्र कुमार आत्मरक्षार्थ के लिए अपने स्वजनों के साथ लाठी लेकर गांव में चलने लगे थे. शुक्रवार की सुबह गोलीबारी से पूरा गांव थर्रा गया है ग्रामीण लोग भयभीत है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: