5
(1)

नारायणपुर : बैकंठपुर दुधैला पंचायत के वार्ड छह स्थित मवि चहौद्दी दियारा के कमरे गंगा के करीब आ गये है. विद्यालय पहले से ही कटाव के जद में है. (इस खबर को जीएस न्यूज ने प्रकाशित किया था ). ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को विद्यालय का आफिस, शौचालय व अन्य कमरे गंगा के कटाव की जद में आ गये है. विद्यालय कभी भी गंगा में समा सकता है. शैलेश कुमार ने बताया कि गंगा नदी के किनारे की तरफ से विद्यालय का भवन अंदर की ओर से मिट्टी छोड़ चुका है. कमरे के नीचे वाला पिलर दिख रहा है.

विद्यालय की स्थिति खतरनाक बनी हुई है. विद्यालय का कमरा, आफिस व शौचालय कभी गंगा नदी में समा सकता है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार मंडल ने पूर्व में अधिकारियों को कटाव के बारे में लिखित सूचना दी है. प्रधानाध्यापक ने बताया कि बुधवार को विद्यालय खुला रहा. ग्रामीणों के सहयोग से आवश्यक कागजात व अन्य जरूरी सामान को सुरक्षित जगह पर रखा गया है. वार्ड सदस्य हजारी मंडल ने बताया कि विद्यालय को गंगा में समाने से 182 छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में परेशानी होगी.

हमारा चहौद्दी दियारा विद्यालय विहीन हो जायेगा. छात्र-छात्राओं को चहौद्दी दियारा से छह किलोमीटर दूर उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय दुधैला जाना पड़ सकता है. ग्रामीण बताते है कि मुख्य गंगा नदी के करीब हमलोग रहते है. उक्त विद्यालय की दूरी बहुत ज्यादा है. दो छोटी-छोटी गंगा की उपधारा को पार करके जाने में बच्चे असहज हो जायेंगे. मुख्य गंगा के उस पार के मिर्जापुर, विशनपुर आदि विद्यालयों में सुगम पथ नहीं होने से अभिभावक बच्चों को भेजना पसंद नहीं करेंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: