4
(6)

बलाहा गांव के सामने अज्ञात वाहन ने एनएच 31 पर ले लिया पत्रकार की जान

AIRA ने मुआवजा का माँग किया

राजेश भारती की कलम से :-


29 सितंबर 2022 की काली रात कोई नहीं भूल पाएगा. जब नारायणपुर के युवा पत्रकार आशीष कुमार गौरव उर्फ़ गुड़ू (प्रभात खबर)ने दुनिया को अलविदा कह दिया. 29 सितंबर की रात्रि करीब 10:00 बजे जंगल में आग की तरह यह मैसेज वायरल होने लगा कि नारायणपुर का युवा पत्रकार आशीष कुमार सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया. बस क्या था जिसने जहां सुना, जिस अवस्था में था वह अंतिम दर्शन के लिए घटनास्थल पर उस काली मनहूस रात में भी पहुंच गया.जिन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की स्थिति को देखा उन्होंने अत्यंत दुख व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी दुखद घटना भगवान किसी को नहीं दे. मौके पर शोक संवेदना भी व्यक्त किया. पत्रकार आशीष कुमार गौरव उर्फ गुड्डू यादव नारायणपुर गांव निवासी सिंचाई विभाग से सेवानिवृत बशिष्ठ यादव का छोटा पुत्र था. दिखने में छोटा कद,सुंदर काया, कुशल व्यवहार का धनी और सरल स्वभाव का था आशीष. लेकिन उसकी सरलता और चंचलता को सड़क दुर्घटना ने हमेशा क़े लिए खामोश कर दिया.

घटनाक्रम :-घटना के बारे में बताया जाता है कि 29 सितंबर गुरुवार को नारायणपुर से प्रभात खबर का पत्रकार आशीष कुमार गौरव उर्फ गुड्डू यादव चकरामी गांव के सामने एक पेट्रोल पंप से मोटरसाइकिल में पेट्रोल डलवा कर घर आ रहा था. घर आने के क्रम में बलहा गांव के सामने NH 31 पर अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया और मौके पर उसका मौत भी हो गया. जबकि दुर्घटना में मोटरसाइकिल थोड़ा सा क्षतिग्रस्त हुआ है.
दुर्घटना की कैसे मिली जानकारी :- घटना के बारे में सबसे पहले भवानीपुर पुलिस को जानकारी मिली. दुर्घटना रात्रि करीब 9:30 बजे का है. भवानीपुर पुलिस ने घटना की जानकारी को सार्वजनिक किया. घटनास्थल पर करीब 45 मिनट तक वाहनों का जाम रहा.


पुलिस ने शव लाया थाना :- भवानीपुर पुलिस ने दुर्घटना के बाद शव को कब्जे में लेकर भवानीपुर ओपी लाया. भवानीपुर ओपी में भी देखने वालों का उस रात्रि में तांता लग गया. सभी क़े मुंह से दुख भरी आह निकल रही थी.सभी कहते थे इतना सरल स्वभाव का पत्रकार जो हम लोगों को छोड़कर चला गया अब इसकी पूर्ति कौन करेगा. किसी को उम्मीद नहीं थी कि अचानक युवा पत्रकार दुनिया से अलविदा हो जाएगा और वह सदा के लिए खामोश भी होगा. शुक्रवार की सुबह भवानीपुर पुलिस ने पत्रकार आशीष के शव का पोस्टमार्टम अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में करवा कर शव नारायणपुर गांव में परिवार वालों के हवाले कर दिया.


अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ :- युवा पत्रकार के अंतिम दर्शन के लिए नारायणपुर स्थित उसके आवास पर भीड़ उमड़ गई. जनप्रतिनिधि,छोटे बड़े युवा बूढ़े महिला सभी उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुँच गये.लोगों का तांता उसके घर पर लग गया. लेकिन परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था. मां रोते-रोते बेहोश हो रही थी तो पिता क़े मुँह से बोली नहीं निकल पा रहा था. घर में चारों चारों तरफ रोने की आवाज आ रही थी कौन किसको चुप करेगा यह समझ में नहीं आ रहा था.

पारिवारिक पृष्ठभूमि– पत्रकार आशीष कुमार गौरव के पिताजी वशिष्ठ यादव सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं. मां मीरा देवी और पत्नी आरती देवी बड़ा भाई अमित यादव आर्मी में कार्यरत है और दो बहन अन्नू, गुड्डी भी है.
भतीजा ने दिया मुखाग्नि:- मृतक पत्रकार के बड़े भाई अमित यादव के बड़े पुत्र रुद्रदेव कुमार ने अपने चाचा आशीष को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार बलहा गंगा नदी किनारे किया.

मुआवजा का मांग:-ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुमन मिश्रा ने मांग किया है कि मृतक पत्रकार के परिवार वालों को सरकारी मुआवजा मिलना चाहिए तो इस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी नारायणपुर हरिमोहन कुमार और अंचलाधिकारी नारायणपुर अजय कुमार सरकार ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकारी नियमानुसार मृतक के परिवार वालों को मुआवजा जरूर मिलेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 6

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: