0
(0)
  • सुसाइड नोट में राहुल ने लिखा है वह स्वेच्छा से कर रहा है आत्महत्या
  • अपराधियों की हो सकती है साजिश, इसलिये पुलिस ने बढ़ाया अनुसंधान का दायरा, पुलिस पदाधिकारियों को एसपी ने दिये कई निर्देश

गोपालपुर – गोपालपुर थाना क्षेत्र के अभिया गांव में गोली लगने से हुई बीएसएफ जवान की पत्नी शिल्पी और बीएमपी जवान के पुत्र राहुल की संदेहास्पद मौत मामले में नया मोड़ सामने आया है. मृतक के जेब से पुलिस ने कुछ रूपये और एक सुसाइड नोट बरामद किया है. जिसमें कथित रूप से राहुल ने लिखा है कि प्रेम प्रसंग के लगातार विरोध के कारण वे लोग आजिज हो गए हैं और स्वेच्छा से शिल्पी के साथ वह आत्महत्या कर रहा है. दूसरी तरफ शिल्पी के ससुर अभिमन्यु मंडल द्वारा पुलिस को दिया गया बयान और सुसाइड नोट की कई बातों मेल खा रही है. हालांकि पुलिस अभी तक आत्महत्या या फिर हत्या के निर्णय पर नहीं पहुंची है. पुलिस ने बरामद किए गए सुसाइड नोट को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. राहुल द्वारा पूर्व में लिखे गए हैंडराइटिंग को उस सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग से मिलान किया जाएगा. इसके बाद ही पुलिस उक्त सुसाइड नोट की सत्यता तक पहुंचेगी. पुलिस मान रही है कि इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट भी अहम होगा. राहुल और शिल्पी दोनों के कनपटी में गोली लगी है और गोली आर पार हो गयी है. सामान्यतः देख कर पता लगाना मुश्किल है कि गोली दायीं तरफ से मारी गयी है या फिर बायीं तरफ से. सामान्यतः अगर कोई भी व्यक्ति खुद को गोली मरेगा तो निश्चित रूप से दाहिने कनपटी को निशाना बनाएगा क्योंकि दाहिना हाथ बाये हाथ से अधिक मजबूत होता है और राहुल लेफ्टी नहीं था. इसलिये पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट और चिकित्सकों से इस पर मंतव्य मंगा है. फोरेंसिक एक्सपर्ट इस बात का भी पता लगा रही है कि शव के पास से बरामद हथियार से ही गोली चली है या फिर किसी दूसरे हथियार का प्रयोग किया गया है.

आखिर शिल्पी ने क्यों की आत्महत्या

एक ऐसी महिला जिसने आठ दिन पहले बच्चा जना है. दो दिन पहले बच्चा जन्म लेने की खुशी में घर मे जश्न का माहौल था. कुल मिलाकर शिल्पी तीन मासूम बच्चों की मां है. पति घर से बाहर, सभी बच्चों की जिम्मेदारी उसकी थी. ऐसे में शिल्पी आत्महत्या का कदम क्यों उठाएगी ? शिल्पी के परिजनों के साथ आमलोगों के मन मे भी इस तरह की भावनाएं उठ रही हैं और सभी लोग जानना चाहते हैं सच क्या है. शिल्पी ने खुद को गोली नहीं मारी यह स्पष्ट है. शिल्पी के पीठ पर भी गोली लगी है. मतलब साफ है शिल्पी को पहले पीठ में गोली मारी फिर कनपटी में. गोली राहुल ने मारी हो या किसी अन्य ने निश्चित रूप से शिल्पी की मौत आत्महत्या नहीं हत्या है.

आखिर कौन था शिल्पी और राहुल के प्रेम डगर का रोड़ा

अगर मामले को आत्महत्या ही मान लिया जाय तो निश्चित रूप से इसके लिये परिवार के सदस्य या कोई बाहरी जिम्मेदार तो होगा ही. सुसाइड नोट में राहुल ने किसी को भले ही जिम्मेदार नहीं कहा हो लेकिन उसे इस स्थिति तक लाने में कोई न कोई जिम्मेदार तो होगा ही. नवगछिया पुलिस इस विषय पर भी गहन छानबीन कर रही है. अब तक शिल्पी के परिजनों का बयान पुलिस दर्ज कर चुकी है तो दूसरी तरफ अभी राहुल के परिजनों का अधिकृत बयान सामने नहीं आया है. हालांकि रविवार को परिजनों का बयान था कि दोनों की हत्या कर दी गयी है और साजिश के तहत इसे आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है. पुलिस ने सोमवार को शिल्पी और राहुल के परिजनों से अलग अलग पूछ ताछ की है.

कहीं कोई गहरी साजिश तो नहीं

शिल्पी और राहुल की गोली लगने से हुई मौत के मामले में रहस्य अभी बाकी है. पुलिस को अभी भी लग रहा है कि अपराधियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिये गहरी साजिश की हो. यही कारण है कि नवगछिया एसपी स्वप्ना जी मेश्राम की पूरी टीम फूंक फूंक कर कदम उठा रही है. शिल्पी के ससुर के बयान और राहुल के जेब से मिले सुसाइड नोट को अगर सच मान लिया जाय तो मामला आत्महत्या है लेकिन सुसाइड नोट और शिल्पी के ससुर का बयान भ्रामक साबित हुआ तो मामला एक बार फिर यू टर्न ले लेगा. मामले में एक बड़ा सवाल यह भी है कि घर के आंगन में रात के सन्नाटे में तीन गोली चलती है और घर मे मौजूद सदस्यों को मामले की जानकारी तब होती है जब शौचालय का दरवाजा तोड़ा जाता है. यह कैसे संभव है ?

एसपी ने कहा

नवगछिया की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रही है. एसपी ने कहा कि मामले का जल्द उद्भेदन कर लिया जाएगा. मामले में साइंटिफिक इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है. मृतक राहुल के पॉकेट से एक सुसाइड नोट मिला है जिसे जांच के लिये भेजा गया है. दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: