5
(1)

एक माह में दर्जनों लोगों पर सिंग से किया हमला

दो वृद्ध की हो चुकी है मौत

दर्जनों हैं इलाजरत

ग्रामीणों ने अनुमंडल व जिला प्रशासन से लगाई गुहार

नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत बिहपुर और नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र की सड़कों पर इनदिनों आधा दर्जन आवारा सांड खूब आतंक मचा रहा है। यह कुख्यात सांड क्षेत्र की सड़को पर वास करने व खूंटे में बंधे रहने वाले मवेशियों के बीच खड़ा रहता है। वही आने जाने वाले राहगीरों, साइकिल व मोटरसाइकिल सवार के पीछे अचानक सरपट दौड़ लगाता है और अगले ही पल लोगो को अपने सिंग पर उठाकर फेंक देता है। ऐसे दर्जनों दोपहिया वाहन चालकों व राहगीरों पर यह हमला कर चुका है। कई लोगो की मौत हुई है। दर्जनों लोग जख्मी इलाजरत हैं। सूत्रों के अनुसार नारायणपुर से बिहपुर तक करीब आधा दर्जन बड़े सिंग वाले खतरनाक सांड ग्रामीण सड़कों पर घूमते रहते है जो आते जाते लोगो पर अचानक आक्रामक हमला कर देते हैं।

ज्ञात हो कि कुख्यात सांड के हमले में पिछले एक माह के अंदर दो वृद्ध की मौत हो चुकी है। वही डेढ़ दर्जन से अधिक जख्मी महिला-पुरूष व बच्चे इलाजरत हैं। गौरतलब हो कि विगत माह 13 अप्रैल को नारायणपुर प्रखंड के नवटोलिया गांव में 14 नम्बर सड़क पर मवेशियों के बीच खड़े सांड ने अचानक हमला कर बिहपुर सहोरी निवासी भूमि सिंह को सिंग पर उठा लिया और पटक दिया। जिससे भूमि सिंह गंभीर रूप से घायल हुए थे। नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से उन्हें मायागंज भागलपुर रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। पिछले सप्ताह ही बिहपुर के जयरामपुर नन्हकार में कृष्णदेव चौधरी पर सांड ने हमला कर दिया। घटनास्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गई। दो माह पूर्व ही जयरामपुर के संतोष सिंह पर हमला किया। वे पटना में इलाजरत हैं।

महीनों पटना में रहकर इलाज कराने के बाद किसी तरह उनकी जान बची है। नवटोलिया में एक नागा बाबा पर सांड ने हमला कर दिया था जिसमे उनके मलद्वार में गहरा जख्म हो गया था। कई माह तक इलाज के बाद उनकी जान बची। बता दें कि क्षेत्र की सड़कों पर सांड के आतंक का भय अब घर घर मे होने लगा है। लोगों में सांड का भय इतना अधिक हो गया है कि लोग अपने बच्चों को घर से बाहर नही जाने देते हैं। आवारा सांड ग्रामीण सड़कों पर आतंक मचाया हुआ है। इधर अखबार व सोशल साइट के माध्यम से अधिकारियों को संज्ञान में होने के बावजूद मूकदर्शक बने हैं। अधिकारियों को ग्रामीणों की संकटों को समझते हुए इस पर अविलंब विचार करने एवं क्षेत्र में घूम रहे खतरनाक सांड को अन्यत्र भेजवाने का आग्रह किया है। इस बारे में अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार से मोबाइल पर संपर्क असफल रहा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: