5
(1)

नवगछिया पुलिस ने तेतरी गांव स्थित विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ एक मोटर साइकिल पर सवार कोढ़ा गैंग के दो सदस्यों को आपत्तिजनक सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये अपराधियों में कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुराबगंज निवासी सुदामा उर्फ संतोष यादव उर्फ विशाल यादव और नंदकिशोर कुमार उर्फ नटराज शामिल है. पुलिस ने दोनों के पास से एक किलो तीन सौ ग्राम गांजा, चरस की 15 पुड़िया, खुजली वाले पाउडर की 13 पुड़िया, 32 हजार पांच सौ रूपये की नगदी, चार मोबाइल, डिक्की तोड़ने वाली एक चाभी और किसी भी हीरो होंडा मोटरसाइकिल को स्टार्ट करने वाली एक स्टार्ट अप चाभी बरामद किया है.

नवगछिया में देर शाम एक प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि भागलपुर पुलिस द्वारा नवगछिया एसपी को नवगछिया इलाके में आपत्तिजनक सामग्रियों के खरीद फरोख्त किये जाने की सूचना मिली थी. जिस पर संज्ञान लेते हुए तुरंत एसडीपीओ नवगछिया दिलीप कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसमें भागलपुर के भी पुलिस पदाधिकारी शामिल थे. तेतरी गांव के पास विक्रमशिला सेतु पर वाहन चेकिंग शुरू किया गया. एसडीपीओ ने कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान एक काले रंग की अपाचे मोटरसाइकिल पर बैठे दो व्यक्तियों की जब तलाशी ली गयी तो दोनों के पास से आपत्तिजनक सामग्रियों को बरामद किया गया.

पुलिस ने बताया कि चेकिंग के दौरान इस गिरोह के अन्य अपराधी बच निकले हैं जिसके लिए छापेमारी की जा रही है. पूछ ताछ के क्रम में दोनों ने बताया कि वे लोग सभी आपत्तिजनक सामग्रियों की खरीददारी कर ले जा रहे थे. भागलपुर और नवगछिया में इस गिरोह के सदस्यों ने कई वारदातों को अंजाम दिया है. एसडीपीओ ने कहा कि इनके पकड़े जाने से नवगछिया के कई वारदातों का उद्भेदन हो गया है.

जानकारी मिली है कि कोढ़ा गैंग में करीब 50 सदस्य हैं. जिनका मुख्य काम बैंक से रकम निकासी करने वाले लोगों का पीछा कर मौके देख कर छिनतई करना है. कभी कभी देखा गया है कि यह अपने शिकार पर खुजली वाला पाउडर डाल देते हैं जिससे वह खुजली करने में लग जाते हैं और ये लोग सामानों या रकम की छिनतई कर लेते हैं. पैसे के लिए ये कुछ भी करते हैं ऐसे में ये लोग मादक पदार्थों की खरीद बिक्री भी करते हैं. एसडीपीओ ने कहा कि कटिहार कोढ़ा के जुराबगंज के कई अपराधी इस तरह के काम में हैं. पूछ ताछ में दोनों ने बताया है कि आपत्तिजनक सामग्रियों की खरीददारी उनलोगों ने नवगछिया के ही किसी व्यक्ति से किया था और भागलपुर की ओर जा रहे थे. एसडीपीओ ने कहा कि मामले में मुख्य तस्करों का भी पता लगाया जा रहा है जिसके लिए दोनों से पूछ ताछ भी की जा रही है. नवगछिया पुलिस जिले के खरीक, भवानीपुर ओपी, गोपालपुर और नवगछिया थानों में गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों के आपराधिक इतिहास मिले हैं.

जानकारी मिली है कि भागलपुर पुलिस की डीआईयू टीम कोढ़ा गैंग पर लंबे समय से नजर रख रही थी. छापेमारी दल में भागलपुर के साहायक पुलिस अधीक्षक पूरण झा, नवगछिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार, वसंती टुडू, नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण, गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, बरारी थानाध्यक्ष नवनीश कुमार, अजीत कुमार, प्रभात कुमार, चंदन दूबे, सिपाही राकेश कुमार, बच्चन कुमार राम समेत चीता दल डीआईयू टीम भी शामिल थे. 

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: