5
(1)
  • भार से अधिक नाव पर सवार और तेज हवा के कारण नाव अनियंत्रित होकर बीच नदी में पलटी
  • नाव पर कुल सवार और लापता लोगों की संख्या का नहीं मिल पा रहा है सही सही जानकारी

रंगरा : रंगरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सहोरा दियारा से दूध लेकर आ रहे दैहार से भरी नाव तेज हवा चलने के कारण  अनियंत्रित होकर बीच नदी में हीं पलट गई. जिस पर करीब 10 से भी ज्यादा लोग सवार थे. किसी तरह 6 नाव सवार व्यक्ति तैर कर बाहर निकल सके. जबकि अभी तक 4 लापता बताये जा रहें हैं. प्राथमिक स्तर पर स्थानीय गोताखोरों के द्वारा नाव के सहारे डूबे हुए लोगों की खोजबीन की जा रही थी.

घटना के 3 घंटे बाद एसडीआरएफ की टीम के द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर लापता लोगों की खोज प्रारंभ कर दिया गया. परंतु अब तक एक भी लोगों का खोज कर नहीं निकला जा सका है. इधर घटना की सूचना मिलते ही रंगरा थानाअध्यक्ष महताब खां अपने सदल बल के साथ और रंगरा अंचलाधिकारी आशीष कुमार सहित मेडिकल टीम भी घटनास्थल पर पहुंची.

इस  घटना के संबंध में नाव पर सवार एवं इस दुर्घटना से बचकर निकले छेदी यादव ने बताया कि सहोड़ा गांव के अलावे आसपास के दर्जनों दैहार और किसान रोज सुबह नाव के सहारे अपने खेत और मवेशी को खिलाने तथा दूध लाने के लिए कोसी के उस पार सहोड़ा दियारा जाते हैं. आज भी दूध लेकर कोशी के उस पार से एक नाव पर सवार करीब 10-12 लोग वापस लौट रहे थे.

भार से अधिक लोग नाव पर सवार हो जाने और अचनाक तेज हवा चलने के कारण नाव अनियंत्रित होकर बीच नदी में ही पलट गई. नाव पर दैहार के अलावे किसान भी सवार था साथ हीं साइकिल, मोटरसाइकिल, घास और अन्य सामान भी था जो घटना में कोशी नदी की भेंट चढ़ गया. हम लोग किसी तरह तैरकर बाहर निकल सके। अभी भी चार लोग लापता है. लापता लोगों के परिजन के साथ साथ एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचकर खोज कर रहे हैं.

हालांकि किसी के द्वारा अभी तक नाव पर कुल कितने व्यक्ति सवार थे, कितने बचकर बाहर निकले और कितने लापता है इनका सही सही  जानकारी नहीं दिया जा रहा है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर अब तक सिर्फ 3 लोगों के लापता होने की खबर की पुष्टि की जा रही है. रंगरा पुलिस और अंचलाधिकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं. खबर लिखे जाने तक एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों की खोज में सर्च अभियान में लगे हुए हैं. घटनास्थल पर आसपास के सैकड़ो लोगों की भीड़ लगी हुई थी. वहीं इस घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है. लापता व्यक्तियों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

 घटना में जो बचकर निकले———–

1.छेदी यादव, पे.विलास यादव, सा.सहोड़ा 

2.तिरो यादव, पे.शुक्कन यादव, सा.सहोड़ा 

3.संजीव यादव, पे.सदानंद यादव, पे.भवानीपुर 

4.रमेश यादव,पे.वकील यादव, सा.भवानीपुर 

5.सुजीत यादव, पे.विलास यादव, सा.भवानीपुर और 

6.राजीव यादव, भवानीपुर

 लापता लोगों के नाम——————

  1. मेदि यादव, पे.विलास यादव सा. सहोड़ा
  2. सुमित कुमार,(21 वर्ष) पे.अवदेश यादव   

     सा. साधोपुर, 

  1. महेश्वरी यादव, सा.भवानीपुर 
  2. अज्ञात

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: