0
(0)

हज़ारों की तादाद में मोटरसाइकिल और पैदल लोगों ने हाथों में तिरंगा लिए देश के शहीद के पार्थिव शरीर का किया अगुवाई

भारत माता की जय और शहीद गौतम अमर रहे के नारों से गूंजायमान हुआ पूरा इलाका

नवगछिया : पिछले 6 सितंबर को ड्यूटी के दौरान पंजाब के पटियाला में तैनात आर्मी जवान गौतम यादव के शहादत के बाद उनका पार्थिव शरीर बीते शुक्रवार की शाम उनके पैतृक गांव नवगछिया अनुमंडल के रंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तीनटंगा दियारा के प्यारेलाल टोला लाया गया। जिसमें रंगरा चौक से ही हजारों की तादात में पैदल और मोटरसाइकिल से हाथों में तिरंगा लिए गाजे बाजे के साथ लोगों ने देश के सच्चे सपूत सैनिक के पार्थिव शरीर का अगुवाई किया। इस दौरान लगातार रुक-रुक कर बारिश के बीच लोगों ने रंगरा चौक से लेकर उनके गांव तक सड़कों पर फूल बिछाकर अंतिम यात्रा को यादगार बना दिया साथ हीं फूल मालाओं से श्रद्धांजलि अर्पित की । आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी उनके पार्थिक शरीर के साथ-साथ चल रहे थे। पूरा इलाका भारत माता की जय और शाहिद गौतम यादव अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद गौतम का नाम रहेगा के नारों से गूंजायमान हो गया। हर कोई महिला व पुरुष उनके पार्थिव शरीर को एक नजर देखना और एक बार छूना चाहता था। उनके पैतृक गांव के अलावे रंगरा सधुआ और डुमरिया गांव के युवाओं ने अपने-अपने स्तर से शहीद गौतम के पार्थिव शरीर के स्वागत में डीजे और बैनर पोस्टर का इंतजाम किया था।

2 वर्ष पूर्व ही राष्ट्र सेवा के लिए आर्मी की थी जॉइन

शाहिद गौतम यादव रंगरा प्रखंड क्षेत्र के तिरंगा दियारा पंचायत के प्यारेलाल टोला निवासी अरुण यादव के पुत्र थे। जिन्होंने जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद राष्ट्र सेवा के लिए के लिए आर्मी ज्वाइन किया था। वर्तमान में वे पंजाब के पटियाला 19वीं रेजीमेंट में तैनात थे और पिछले 6 सितंबर की सुबह में पीटी के दौरान ही वे बेहोश होकर मूर्छित होकर गिर गए। सेना द्वारा उसे उठाकर आर्मी अस्पताल ले जाया गया मगर इसके पूर्व ही उनकी मौत हो गई । चिकित्सकों ने मौत की वजह हृदय गति रुकना बताया। उनके अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ में क्या बच्चा क्या बूढ़ा क्या जवान सभी की आंखों में आंसुओं का सैलाब उमड़ पड़ा ।

आम लोगों के साथ साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पहुंच किया दर्शन और माल्यार्पण

शहीद गौतम का पार्थिव शरीर शुक्रवार की शाम गांव पहुंचने की सूचना मिलते ही तीनटंगा दियारा उत्तर , तीनटंगा दक्षिण, डुमरिया चपरघट रंगरा सधुआ चापर सहित गोपालपुर एवं रंगरा प्रखंड के लगभग आधे दर्जन पंचायतों के लोग उनके दर्शन के लिए उनके पैतृक गांव पहुंचे। इसके अलावे तीनटंगा दियारा उत्तरी पंचायत के मुखिया सिकंदर दास, दक्षिणी पंचायत के मुखिया गणेश प्रसाद मंडल पूर्व मुखिया सह जिला परिषद सदस्य भोला मंडल, भारतीय जनता पार्टी के नेता एवम पूर्व सांसद अनिल यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष मुक्तिनाथ सिंह राजकुमार रजक ने शहीद के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया।

-पिछले दस माह पूर्व ही गौतम की हुई थी शादी :-

बताते चले की पिछले वर्ष 10 माह पूर्व दिसंबर महीने में कटिहार जिले के जयनगर में रश्मि कुमारी के साथ उनकी शादी हुई थी । 10 माह के अंदर ही नवविवाहिता रश्मि की मांग उजड़ गई। उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पर पहुंचते ही उनकी पत्नी रश्मि कुमारी एवं मां ललिता देवी‌ उनके‌ शव से लिपटकर दहाड मार कर रोने लगी । परीजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया साथ ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई ।गौतम दो भाईयों में बड़ा था ।छोटा भाई सौरभ और पिता अरूण यादव किसान हैं । शुक्रवार की देर रात ही गौतम का दाह संस्कार तीनटंगा घाट पर किया गया। मुखाग्नि उनके छोटे भाई सौरभ ने दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: