0
(0)

पटना में एक दिन में रिकॉर्ड सात कोरोना संक्रमितों और संदिग्धों की मौत हो गई। इनमें से पांच की मौत कोरोना से होने की पुष्टि कर दी गई है जबकि दो के सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को आएगी।

पांच पॉजिटिव की मौत एनएमसीएच में हुई है। इनमें दो पटना सिटी का, एक राजाबाजार का और एक पीरबहोर का निवासी है। जबकि एम्स में ले जाया गया मृत बीएमपी का जवान है। गंभीर रूप से बीमार पड़ने पर उसे बामेती स्थित आइसोलेशन सेंटर से एम्स ले जाया गया। प्रारंभिक जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मूल रूप से वह देहरादून का रहनेवाला था।

पटना के दो और कोरोना संदिग्धों की मौत पीएमसीएच के ट्रीटमेंट वार्ड में हो गई। दोनों पीएमसीएच के ट्रीटमेंट वार्ड में कोरोना संदिग्ध के रूप में भर्ती थे। इनके सैंपल की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आएगी। दोनों का शव अभी परिजनों को नहीं सौंपा गया है। मृतकों में एक पुलिस कॉलोनी का है। प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने बताया कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही शव को तय मापदंड के अनुसार या तो हस्तांतरण या दाह संस्कार कराया जाएगा।
पटना में मिले 32 संक्रमित, 1434 हुई संख्या
बुधवार को पटना में कुल 32 कोरोना संक्रमित मिले। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1434 हो गई। संक्रमितों में 22 पटना सिटी के हैं।

पीएमसीएच से एक लैब टेक्निशियन सहित पांच संक्रमित मिले हैं। वहीं एम्स में पटना के पांच संक्रमित मिले, जबकि एक की मौत हो गई। एम्स में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि संक्रमितों में पटना के रूपसपुर के 52 वर्षीय, फतुहा का 35 जगदेव पथ का 22 वर्षीय एसके पुरी का 52 वर्षीय पुरुष जबकि जानीपुर की 70 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि एम्स में बुधवार को कुल 18 पॉजिटिव मिले, जबकि दो स्वस्थ होकर घर लौट गए। दो मरीजों की मौत हुई, जिसमें एक रोहतास का 15 वर्षीय युवक जबकि दूसरा बीएमपी का जवान है। संक्रमितों में मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन भी शामिल हो गए हैं। ये भी एम्स में ही भर्ती हैं।

पटना के अलग-अलग अस्पतालों में 13 मरे
पटना के अलग-अलग अस्पतालों में बुधवार को कुल 13 कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरे। इनमें से नौ की कोरोना की पुष्टि हो चुकी है जबकि पीएमसीएच में कोरोना संदिग्ध के रूप में ट्रीटमेंट वार्ड में भर्ती चार मृतकों की रिपोर्ट गुरुवार को आएगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: