0
(0)

नवगछिया सहित आसपास के इलाकों में काली पूजा के अवसर पर मां काली के भक्तों ने पूरी श्रद्धा एवं निष्ठा के साथ मां काली की पूजा अर्चना की। नवगछिया के रंगरा जहांगीरपुर बैसी स्थित मां उग्र काली मंदिर में बड़ी संख्या में पहुचें श्रद्धालुओं ने सुबह से देर शाम तक माता की पूजा अर्चना की।

नवगछिया बाजार स्थित मां काली मंदिर में माता के भक्तों ने दीपावली की रात्रि से माता की पूजा अर्चना में लीन हो गये।नवगछिया के भगत पट्टी रोड स्थित माँ दक्षिणेश्वरी काली मंदिर, बम काली मंदिर, सत्संग भवन रोड स्थित मां काली मंदिर , पकरा मोड़ के पास स्थित मां काली मंदिर, तेतरी गांव स्थित मां काली मंदिर, खगरा के मां बम काली मंदिर में माता के भक्तों ने पूरी श्रद्धा एवं निष्ठा के साथ पूजा अर्चना की।

नवगछिया शहर के मां दक्षिणेश्वरी काली मंदिर में स्थापित माता की प्रतिमा का विसर्जन देर रात संपन्न हुआ। प्रतिमा विसर्जन में सुमित भगत, रामाकांत मिश्र, उदयाकांत मिश्र, गणपत भगत, पिंटू भगत, शंभू चिरानियां, भोला शर्मा लगे हुए रहे।माता के भक्तों ने मां के जयकारों के बीच माता की प्रतिमा को पोखर में विसर्जित किया।

पूजा के दौरान विभिन्न मंदिर एवं चौक चौराहों पर पुलिस मुस्तैद थी। इधर खैरपुर कदवा पंचायत के गोला टोला कदवा में भक्तिमयी माहौल के बीच मां काली की पूजा अर्चना की गई । गोला टोला कदवा में स्थापित माता की प्रतिमा का विसर्जन सोमवार को किया जाएगा। रंगरा के भवानीपुर वाली काली मैया दरबार में सुबह से भक्तों का तांता लगा रहा, यहां भक्तों ने बलि प्रदान किया।

देर शाम कोलकाता से आये कलाकारों द्वारा जागरण का आयोजन किया गया। मंदिर के व्यवस्थापक प्रशांत कुमार उर्फ पिंटू यादव, पूजा समिति के अध्यक्ष राम जी पोद्दार , मंदिर पुरोहित अमित झा,पंडित प्रभात झा व आयोजन मंडल में नागे यादव, हरिकिशोर झा, अमर झा, सुनील पंडित, अजय किशोर झा, कैलाश यादव, सुगाली यादव, उपेन्द्र यादव, मदन हरिजन, कैलाश पोद्दार, रिंटू झा, गुड्डू झा आदि लगे हुऐ है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: