0
(0)

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए पहली बार एक नया एप लांच किया है. इस एप पर राज्य के सभी निर्वाची पदाधिकारियों को कानूनी जानकारी मिलेगी. किसी भी तरह के संशय को दूर करने के लिए बस एक ही एप काफी होगा.

उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि सीइओ,बिहार द्वारा पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए नया एप तैयार कराया है. इस एप में चुनाव संबंधी सभी प्रकार की सूचनाएं उपलब्ध हैं. चाहे नामांकन, नामांकनपत्रों की जांच, आदर्श आचार संहिता, मतगणना से लेकर चुनाव की सभी जानकारी उपलब्ध है.इसका इस्तेमाल जिलों के निर्वाची पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी कर सकते हैं.

यह एप आम जनता के लिए नहीं है. नये एप के लांच होने से चुनावी कार्यों में जुटे पदाधिकारियों को हर विषय पर सूचनाएं बस एक क्लिक में उपलब्ध हो जायेगी. उन्होंने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जिलों से आनेवाले निर्वाची पदाधिकारियों और सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों के पहले बैच का प्रशिक्षण शुक्रवार को पूरा हो गया.

उन्होंने बताया कि पहले बैच के दो दिवसीय प्रशिक्षण के बाद आरओ सर्टिफिकेशन का टेस्ट लिया गया. पहले बैच में 91 पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण लिया है. प्रशिक्षण में उनको विधानसभा चुनाव संबंधी पूरी जानकारी दी गयी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: