5
(2)

अनुमंडलीय अस्पताल में हुई नवजात की मौत, आक्रोशित दिखें परिजन

नवगछिया : नवगछिया पुलिस जिला क्षेत्र के नवगछिया थाना अंतर्गत पूनम प्रताप नगर पंचायत के वार्ड संख्या चार निवासी प्रेम कुमार सिंह एवं बंटी कुमारी का दो माह का पहला पुत्र आरव कुमार सिंह (नवजात ) को वार्ड के आशा एवं एएनएम द्वारा घर से ले जाकर टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण दिया गया . परिजन ने बताया कि नवजात को तीन सुई दोनों पांव व एक बाजू पर दिया गया । टीकाकरण के बाद ही नवजात की स्थिति बिगड़ने लगी ।वही मौके पर एएनएम ने कहा कि इस टीकाकरण से बच्चों में बच्चों को बुखार आता है व शरीर गर्म होता है अगर कहीं दर्द करेगा तो बर्फ से घस देंगें । टीकाकरण के बाद नवजात को लेकर परिवार के लोग घर चले आए और धीरे-धीरे उसकी स्थिति बिगड़ने लगी ।

संध्या में अधिक स्थिति बिगड़ने पर जब एएनएम से संपर्क किया गया तो एएनएम ने बताया कि उसे सरकारी अस्पताल नवगछिया ले जाएं जब सरकारी अस्पताल लाया गया तो संध्या 8:00 बजे उसे ऑक्सीजन चढ़ाया गया जहां कुछ मिनट में ही उसकी जान चली गई । परिजनों ने आरोप लगाया है कि केंद्र पर एएनएम गीता कुमारी एवं ब्यूटी कुमारी व आशा कार्यकर्ता द्वारा ही लापरवाही बरती गई है जिससे नवजात की जान चली गई । वहीं इस मामले को लेकर परिजन काफी आक्रोशित हो गए। लगभग दो दर्जन से अधिक की संख्या में परिजन नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंचे । वहीं मौके पर परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल था ।

काफ़ी रोती बिलखती नवजात की दादी शिखा देवी पति लाल बहादुर सिंह ने बताया कि उन्हें दो पुत्र हैं छोटे पुत्र का यह पहला पुत्र था दो माह का नवजात काफी हस्त पुष्ट था । देखने में भी काफी सुंदर था । एएनएम और आशा की लापरवाही के कारण ही नवजात की मौत हो गई है । वहीं नवगछिया में नवजात की मौत के बाद डॉक्टर ने पोस्टमार्टम हेतु भागलपुर मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया ।

क्या कहतें हैं नवगछिया एसडीओ

इस संबंध में नवगछिया एसडीओ डॉ उत्तम कुमार ने बताया कि उन्हें पुनामा प्रताप नगर के एक नवजात की मौत के बारे में जानकारी मिली है उन्होंने आदेश दे दिया है डॉक्टर की एक टीम बनाकर मामले में जांच की जाएगी कि नवजात की मौत कैसे हुई दोषी पाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: