5
(1)

बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री के  ललित नारायण यादव के कटिहार यात्रा के दौरान नवगछिया के मकन्दपुर स्थिति राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय आनंद निलय भवन में आगमन हुआ. जहां महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.  जिसमें महागठबंधन के सभी घटक दलों के कार्यकर्ताओं ने मन्त्री जी को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया. समस्याओं के  सवाल पर  लोकस्वास्थ्य अभियंत्रण अभियंता  को उन्होंने चेतावनी दे डाली की नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत  आने वाले सभी जगहों पर शुद्ध पेयजलापूर्ति यथाशीघ्र करें अन्यथा विभाग के अधिकारियों पर सख्त कानूनी  कर्यवाही की जाएगी.

इसी  दौरान उन्होंने ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया. मीडिया के सवाल पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत इस क्षेत्र के पानी को शुद्ध करने के लिए एक चलंत लैब की भी व्यवस्था की गई है जो हर जगह जाकर वहां के पानी का निरीक्षण करेंगे ज्ञात हो कि नवगछिया जिला अंतर्गत अधिकांश जगहों पर पानी में आर्सेनिक की मात्रा अत्यधिक मात्रा में पाई जाती है जिससे लोगों को कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों से जूझना पड़ता है.

उन्होंने मीडिया के सामने नल जल योजना के बारे में भी विभाग के पदाधिकारियों से सवाल पूछते हुए कहा कि जब पैसे की निकासी हो चुकी है फिर भी इस क्षेत्र में नल जल योजना पूरी तरह से कार्य क्यों नहीं कर रहा है. मीडिया द्वारा नवगछिया को पूर्ण जिला बनाने के संबंध में उन्होंने कहा कि नवगछिया को पूर्ण जिला बनाने के लिए हम लोग तत्पर हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: