5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

हजारों हजार की संख्या में कांवरिया सुल्तानगंज से जल भरकर बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए हुए रवाना

भागलपुर सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले कि शुरुआत हो गई। अभी विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का प्रशासनिक तौर पर विधिवत उद्घाटन भी नहीं हुआ है कि कांवरिया हजारों हजार की संख्या में सुल्तानगंज अजगैबीनाथ घाट से जल भरकर बाबा बैद्यनाथ को जल चढ़ाने के लिए प्रस्थान करने लगे हैं।

सावन के पहले दिन सुबह से ही अजगैबीनाथ धाम मे बिहार झारखंड सहित अन्य राज्यों के कांवरिया उत्तरवाहिनी गंगा पहुचकर गंगा स्नान कर अजगैबीनाथ धाम मे बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग मे गंगा जल अभीषेक कर पुजा अर्चना करते हुये बोल बम के जयकारों के साथ बाबा बैधनाथ धाम के लिये रवाना हुये।ऐसी मान्यता हैं कि सावन मास मे बाबा भोलेनाथ को पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा जल से अभीषेक करने पर सारी मनोकामनाएं पूर्ण होते है।

इसी को लेकर खासकर बिहार झारखंड सहित अन्य राज्यों के कांवरिया अजगैबीनाथ धाम पहुचते हैं।वहीं कांवरियों ने बताया कि बाबा भोलेनाथ के दरबार आने से हमे खुशी मिली हैं।बाबा भोलेनाथ हमारी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।इस लिए बाबा भोलेनाथ के दरबार अजगैबीनाथ धाम पहुचर बैधनाथ धाम मे गंगा जल से अभीषेक करेगे।साथ ही पंडित ने भी बताया कि बाबा भोलेनाथ को गंगा जल चढाने के लिए बिहार झारखंड सहित अन्य राज्यों के कांवरिया अजगैबीनाथ शिव के धाम पहुचकर पुजा अर्चना करते हुये बैधनाथ धाम के लिये रवाना हो रहे हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: