5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

राज्य भर में 1318227 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा वही भागलपुर में 40 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

शहरी क्षेत्र में 38 परीक्षा केंद्र जिसमें बनाए गए सात आदर्श परीक्षा केंद्र

भागलपुर।बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित इंटर वार्षिक परीक्षा 1 फरवरी बुधवार से शुरू होगी इसके लिए राज्य भर में 1464 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं इस साल कुल 1318227 परीक्षार्थी 12वीं बोर्ड का एग्जाम दे रहे हैं, पहले दिन बिहार इंटर बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी गणित व हिंदी विषय से, पहली पाली में गणित की परीक्षा है वही दूसरी पाली में हिंदी की परीक्षा आयोजित की जाएगी प्रथम पाली का समय 9:30 बजे से 12:45 बजे तक और द्वितीय पाली में 1:45 से 5:00 तक चलेगी। हर दिन दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

भागलपुर में बनाए गए 50 परीक्षा केंद्र, 40 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

1 फरवरी से होने वाली बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर भागलपुर जिला प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर भागलपुर में 50 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जहां 40 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे. वहीं शहरी क्षेत्र में 38 परीक्षाकेंद्र बनाए गए हैं जिसमें कि 7 आदर्श परीक्षा केंद्र बनाया गया है. कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाएगी साथ ही परीक्षार्थियों पर सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी।

सीसीटीवी कैमरे से होगी परीक्षा की मॉनिटरिंग

सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं परीक्षार्थियों को बैठने के लिए हर केंद्रों पर समुचित व्यवस्था की गई है साथ ही प्रशासन की ओर से दंडाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

फर्जी परीक्षार्थियों की पहचान के लिए जारी किया गया है यूनिक आईडी

इस बार इंटर की परीक्षा के लिए इंटर परीक्षार्थियों की पहचान के लिए यूनिक आईडी दी गई है इससे फर्जी परीक्षार्थियों की पहचान आसानी से हो जाएगी।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र समय से 10 मिनट पहले पहुंचना होगा

इस बाबत भागलपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र अपने समय से 10 मिनट पहले पहुंचना होगा अन्यथा परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा साथ ही परीक्षा के जितने नियम है उन्हें मानते हुए कदाचार मुक्त परीक्षा देने की अपील करते दिखे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: