5
(1)

रिपोर्ट:-निभाष मोदी,भागलपुर।

भागलपुर, बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा बाढ़ के पूर्व तैयारियों का जायजा लेने के लिए नवगछिया पहुंचे। यहां के बाद कटिहार मैं भी बांधों का निरीक्षण मंत्री के द्वारा किया जाएगा। नवगछिया में उन्होंने पिछले साल 15 अगस्त को गोपालपुर इस्माइलपुर बिनेटोला बांध टूटने की जगह सहित जहान्वी चौक से इस्माइलपुर तक बन रहे 9 किलोमीटर बांध का निरीक्षण किया। मंत्री ने बताया कि चल रहे काम की गुणवत्ता ठीक है। वही निरीक्षण के दौरान गोपालपुर से इस्माइलपुर बिंद टोला बांध पर चल रहे काम की गति धीमी देखकर काम कर रही कंपनी पर अधिकारियों को एफ आई आर करने का निर्देश दिया है। मंत्री ने कहा कि 15 जून तक अगर काम पूरा नहीं होता है तो कंपनी पर मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए।

कंपनी के ठेकेदार को मंत्री ने कहा कि इससे पहले भी इस कंपनी के काम को ब्लैक लिस्टेड किया गया है, और जब कंपनी को काम ठीक से नहीं करना होता है तो वह काम क्यों लेती है। वहीं अधिकारियों को मंत्री ने सख्त निर्देश दिया है कि 15 जून तक बांध का काम पूरा नहीं होने पर एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही की जाए। वही मंत्री ने निरीक्षण के दौरान आम लोगों से अपील की है कि बांध के ऊपर खरपतवार नहीं रखें नहीं तो इसके कारण जानवर बांध काट सकते हैं और ऐसी घटना पहले भी बिहार में.

देखी गई है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि बांध के ऊपर खरपतवार ना रखें। जिससे बांध को बचाया जा सके। मंत्री ने कहा कि बाढ़ से पूर्व सारी तैयारियां की जा रही है जिससे बाढ़ से बचा जा सके। निरीक्षण के दौरान जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव और विभाग के कई वरीय अधिकारी निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: