4.7
(3)

बीकानेर एक्स्प्रेस के शौचालय के अंदर से मिला बुरी तरह घायल यात्री, नवगछिया में हुई मौत

घटना खगड़िया और नवगछिया रेलवे स्टेशन के बीच की

घटना की सूचना पर पहुंचे कई वरीय रेल पुलिस पदाधिकारी

नवगछिया : राजस्थान के जयपुर से पश्चिम बंगाल के लिए निकले एक रेल यात्री को बीकानेर एक्सप्रेस के शौचालय के अंदर अज्ञात अपराधियों ने कांच के टुकड़े से घायल कर हत्या कर दी। घटना बीते गुरुवार की खगड़िया और नवगछिया रेलवे स्टेशन की बीच की बताई जा रही है। मृत व्यक्ति की पहचान पश्चिम बंगाल के कुच बिहार थाना निवासी उमाकांत बर्मन के पुत्र दिनेशेश्वर बर्मन के रूप में की गई है।
घटना की सूचना पर कटिहार के रेल अपर पुलिस अधीक्षक कुंदन कृष्णन, पुलिस निरीक्षक राम प्रमोद यादव, नवगछिया आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार, जीआरपी थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह आदि पुलिस अधिकारी पहुंचे नवगछिया पहुंचे।


घटना के संबंध में रेल पुलिस ने बताया कि बरौनी कटिहार रेल खंड के बीच गाड़ी संख्या 15633 बीकानेर से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस में अज्ञात अपराधियों के द्वारा एक यात्री को शौचालय में बंद करके कांच के टुकडे से प्रहार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। घटना खगड़िया से ट्रेन खुलने के बाद और नवगछिया आने से पूर्व की है। घटना की सूचना यात्रियों के द्वारा रेल कंट्रोल को दिया गया। जब घायल व्यक्ति शौचालय में दर्द से चिखने लगा तो यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों को इस घटना का पता लगा। यात्रियों के द्वारा हीं इसकी सूचना रेल कंट्रोल को दी गई। घटना की सूचना नवगछिया रेल पुलिस एवं स्टेशन अधीक्षक को दिया गया। तत्काल हीं आरपीएफ इंस्पेक्टर दल बल के साथ बोगी संख्या 9 में पहुंचकर शौचालय से घायल व्यक्ति को निकाला। घायल व्यक्ति के गले पेट एवं कई जगहों पर कांच के टुकड़े से प्रहार करने के बाद गंभीर कटे हुए निशान मिले है। जिससे पेट का आंतरिक हिस्सा निकल गया था। घायल यात्री खून से लथपथ था। पुलिस के द्वारा तुरंत हीं उन्हें नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सको ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के पास से मिले आधार कार्ड एवं मोबाइल के आधार पर मृतक की पहचान हो पाई और इस घटना की सूचना मृतक के परिजनों को रेल पुलिस के द्वारा मोबाइल के जरिए दिया गया।

जयपुर में राजमिस्त्री का काम करता था मृतक, भतीजे की शादी में शरीक होने जा रहा था घर

पुलीस को परिजनों ने बताया कि मृतक जयपुर में राजमिस्त्री का काम करता था। वह बुधवार को जयपुर से अपने घर भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए निकाला था। इसी क्रम में खगड़िया और नवगछिया के बीच यह घटना घटित हो गई। मृतक अपने घर में कमाने वाला एकलौता था।

कहते हैं पुलीस पदाधिकरी

वही जीआरपी थाना अध्यक्ष रविंद्र प्रसाद ने बताया कि जिस तरह से यह घटना हुई है यह क्रिया से ट्रेन खुलने के बाद अपराधी के द्वारा शौचालय में बंद कर कांच या अन्य नुकीले सामान से हमला किया गया होगा। क्योंकि मृतक के शरीर पर कई जख्मी के निशान है। वही वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू किया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: