0
(0)

वैश्विक महामारी ने पूरे हिंदुस्तान को तबाह कर रखा है वहीं सावन मास में मिथिलांचल का सुप्रसिद्ध नवविवाहितओं का पहला सावन में पूजा जाने वाला मधुश्रावणी व्रत त्योहार आज शुक्रवार से प्रारंभ हो गया । कोरोना महामारी के कारण एक तरफ जहां दिल्ली रेड जोन में है वहीं दूसरी तरफ बिहार भी रेड जोन में है और लगातार संख्या में वृद्धि हो रही हैं।

बताते चलें कि बिहार के भागलपुर जिले के ख़रीक प्रखंड के दयालपुर की बेटी पूजा अपने परिवार वालों के साथ दिल्ली में है जो कोरोना के कारण वह अपने मायका मधुश्रावणी में नहीं आ सकीं वहीं भागलपुर जिले के गोपालपुर प्रखंड के बड़ी मकंदपुर के चंद्रकांत झा की पत्नी सरिता झा (नवविवाहिता की फुआ ) मधुश्रावणी में ऑनलाइन कथा सुना रही है एवं दिल्ली में पूजा ऑनलाइन कथा सुनकर पूजा अर्चना कर रही है ।

कोरोना के संकट काल में ऑनलाइन मधुश्रावणी लोगों के बीच एक चर्चा का बन गया है पूछे जाने पर सरिता झा ने बताया कि उनकी भतीजी की शादी 22 नवंबर को नयागांव के अमन कुमार के साथ परिवार वालों के बीच धूम धाम से हुई उसके बाद मधुश्रावणी भी धूम धाम से आयोजित होना था जिसमें परिवार के सभी लोग शामिल होतें और पहले सावन में मिथिलांचल के सुप्रसिद्ध त्यौहार एवं शादी के पहले वर्ष पूजे जाने वाले सुहागिनों द्वारा मधुश्रावणी में पूजा दिल्ली में ही रह गई कोरोना के कारण दिल्ली से आगमन का बना रेल टिकट भी कैंसल हो गया । वह अपने घर मायका नहीं आ सकीं साथ ही वह खुद उनके घर या दिल्ली नहीं पहुंच पाई जिसके कारण ऑनलाइन वीडियो कॉल पर ही मधुश्रावणी कथा कहा जा रहा है यह 14 दिन तक चलेगा.

वहीं इस तरह के ऑनलाइन कथा चर्चा का विषय बना हुआ हैं । सरिता झा के परिवार व रिश्तेदार काफ़ी उत्साहित हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: