0
(0)

विश्व स्तरीय शिक्षा के लिए जाना जाता हैं डीपीएस – डॉ अरुणिमा चक्रवर्ती

बुधवार 05 अप्रैल को भागलपुर के डीपीएस स्कूल में  नए सत्र 2023 -24 का  शुभारंभ  हो गया । नए सत्र की शुरुआत के पहले दिन आएँ छात्र छात्राओं का स्वागत किया गया।  सर्वप्रथम प्राचार्या व छात्रों के समागत रूप से दीप प्रज्वलित कर की गई । तत्पश्चात प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया ।
प्राचार्या ने अपने वक्तव्य से छात्रों का स्वागत करते हुए उत्साहवर्धन किया । वहीं दूरदर्शन पर महेंद्र सिंह धोनी के बढ़ते कदम की झलक दिखाई गई । नव नूतन छात्र छात्राओं की नव पल्लव से सुशोभित स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका मुँह मीठा कराया गया । विद्यालय का यह प्रथम दिन छात्र छात्राओं के लिए आनंददायक रहा ।

प्राचार्या डॉ अरुणिमा चक्रवर्ती ने कहा कि मेरी कामना है की नए सत्र में नित नूतन छात्रों के परिणाम हमारे विद्यालय में तारो के तरह चमकते उठे । चेयरमैन प्रो० राजेश श्रीवास्तव ने अपने उदगार में कहा की हमारे विद्यालय में सभी विषयों की शिक्षा विद्ववानों द्वारा कराई जाती हैं । भागलपुर डीपीएस स्कूल इस क्षेत्र में इकलौता विश्वस्तरीय शैक्षणिक व्यवस्था उपलब्ध कराती है ।  मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत होने की शिक्षा भी प्रदान करती है । जिसमें फुटबॉल, ताइक्वांडो मार्शल आर्ट ,क्रिकेट  तथा हॉर्स राइडिंग जैसे इंटरनेशनल खेल की सुविधा भी उपलब्ध है। रोबोट बनाने की प्रक्रिया की जानकारी तथा उनका क्लास भी डीपीएस भागलपुर के द्वारा दिया जाता है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: