5
(1)

तेतरी में स्थापित गणपति की प्रतिमा का कलबलिया धार में हुआ शांतिपूर्ण विसर्जन

नवगछिया के तेतरी में महेश प्रसाद सिंह के दरवाजे पर स्थापित गणपति बप्पा की प्रतिमा का शुक्रवार की संध्या बारिश के बूंदों के बीच दर्जनों की संख्या में भक्तों के साथ गणपति बप्पा की शोभा यात्रा पूरे तेतरी ग्राम में घुमाने के बाद स्थानीय कलबलिया धार में प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया ।

विसर्जन शोभा यात्रा में कई दर्जन भक्त गणपति बप्पा मोरिया मंगल मूर्ति मोरिया जैसे दर्जनों जयकारे लगा रहे थे । वही मौके पर महेश प्रसाद सिंह ने बताया कि लगातार 16 वर्षों से गणपति बप्पा की पूजा उनके दरवाजे पर की जा रही है यह हमारे गांव और हमारे समाज के लिए एक बहुत बड़ा आयोजन है इसके लिए पूरे वर्ष इंतजार करते हैं और गणपति पूजा में पूरे परिवार के लोग एक साथ मिलजुल कर पूजा आराधना करते हैं ।

चार दिवस के इस महोत्सव का समापन प्रतिमा विषर्जन के साथ ही शुक्रवार को हो गया । विसर्जन पूजन के बाद गणपति बप्पा मोरिया की प्रतिमा को तेतरी गांव घुमाने के बाद स्थानीय कलबलिया धार में विसर्जन कर दिया गया । वहीं गणेश पूजन विषर्जन शोभायात्रा में महेश प्रसाद सिंह, शंकर कुमार सिंह, सुमन कुमार सिंह, कन्हैया कुमार झा, बम बम सिंह, अमित कुमार के अलावा सैकड़ों की संख्या में भक्त उपस्थित थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: