3
(2)

नवगछिया अनुमंडल सहित भागलपुर जिले में अचानक से अहले सुबह से शीतलहर वाली ठंड प्रारंभ हो गई जिसके बाद से लोग घरों में दुबक गए हैं । नवगछिया का बाजार जो सुबह 9 बजे से ही गुलजार हुआ रहता था दिन के 11 बजे भी पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है 11 बजे तक भगवान सूर्य देव भी नजर नहीं आए हैं जिसके कारण लोग अभी भी अपने घरों के अंदर कंबल रजाई और रूम हीटर इत्यादि में दुबके हुए हैं । नवगछिया के व्यवसाय अशोक केडिया ने बताया कि ठंड बढ़ने के कारण बाजार में ग्राहक नजर नहीं आ रहे हैं कुछ दुकानें तो खुली है कई दुकानें भी नहीं खुली है वहीं उन्होंने नवगछिया नगर परिषद से बाजार मुख्य चौराहों पर अलाव जलवाने की मांग की हैं ।

वही नवगछिया के व्यवसाई संतोष कुमार ने बताया कि आधी से ज्यादा बाजार की दुकानें 10:30 बजे तक बंद है ठंड बढ़ती जा रही है लोगों को अब सावधानी और सतर्कता दोनों बरतनी होगी ।

ग्रामीण महिला ममता झा ने कहा कि अचानक से शीतलहर बढ़ने के कारण इसका प्रभाव बच्चों पर शुरू हो गया है छोटे बच्चे में सर्दी खांसी जैसी स्थिति उत्पन्न होती जा रही है इसलिए अभी बच्चों वृद्ध व बीमार लोगों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है ।

वहीं छात्रा अदया मिश्रा नें बताया कि ठंड के समय में कोचिंग संस्थान में बैच सुबह में चलती है । जिसमें जाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन परीक्षा व प्रतियोगिता परीक्षा को ध्यान में रखते हुए सुबह से ही कोचिंग पढ़ने जाते हैं और ठंड का मौसम में कोहसे को लेकर काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है इस समय सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को भी सतर्कता से वाहन चलानी चाहिए कुहासा होने के कारण बहुत दूर तक दिखता नहीं है दुर्घटना की प्रबल संभावनाएं बनी रहती है इसलिए खासकर बाइक चालक को पूरे गर्म कपड़े पहन कर और सावधानी व सतर्कता के साथ वाहन चलाना चाहिए व घर से निकलने के पूर्व गर्म कपड़े व गर्म जल का ही सेवन करना चाहिए ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: