5
(2)

निरीक्षण करने पहुंचे इंस्पेक्टिंग जज को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

नवगछिया : हाइकोर्ट के इंस्पेक्टिंग जज अनिल कुमार सिन्हा नवगछिया व्यवहार न्यायालय के कोर्ट की सुनवाई में हिस्सा लिया. वह नवगछिया कोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. कोर्ट के न्यायिक कार्य की सुनवाई में उन्होंने हिस्सा लिया. वह अधिवक्ता संघ भवन पहुंचे. अधिवक्ताओं ने मांग की कि जिला जज के कैंप कोर्ट में फाइलिंग होने वाली अपील, रिविजन व अन्य वाद जो पूर्व में जिस तरह फाइल होती था, उस व्यवस्था को बहाल किया जाये.

मौके पर जिला जज ने अधिवक्ताओं की इस मांग को स्वीकार कर लिया. अधिवक्ताओं ने संघ के भवन की जमीन की बंदोबस्त करवाने की मांग की. इसके लिए सरकार को आवश्यक निर्देश देने की मांग की. नवगछिया न्यायालय क्षेत्र के जितने भी वाद भागलपुर कोर्ट में विचारण हेतु लंबित है, उसे नवगछिया कोर्ट में विचारण हेतु हस्तांतरण करने की मांग की. एससी एसटी कोर्ट, पॉक्सो कोर्ट, बिहार मध्य निषेध के कोर्ट के मामले नवगछिया में सुनवाई करवाने की मांग की. इंस्पेक्टिंग जज ने कहा कि विधि अनुकूल तरिके से सरकार को लिखा जायेगा. इसके लिए सरकार की अनुमति आवश्यक है.

अधिवक्ताओं ने कहा कि कुछ अनुमंडल कोर्ट में इस तरह के मामले की सुनवाई हो रही है. उसी तरह नवगछिया में कोर्ट में भी इसकी सुनवाई हो. नवगछिया न्यायालय परिसर में इंस्पेक्टिंग जज ने पौधरोपण किया. मौके पर जिला जज रूपेश देव, भागलपुर कोर्ट के सीजीएम फिरोज अकरम, नवगछिया के प्रभारी न्यायाधीश राकेश रंजन सिंह, नवगछिया के पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश अरुण, अध्यक्ष सूर्य नारायण यादव, जयनारायण यादव, नंदलाल यादव, चंद्र भानू सिंह, अंकेक्षक बीरबल सिंह, कृष्ण कुमार आजाद, परमानंद साह, प्रताप सिंह, निर्मल सिंह, विभाष प्रसाद सिंह, मुक्ति कुमार मधु, अरुण कसेरा, शंभुनाथ सिंह, रजनीश सिंह व अन्य अधिवक्ता मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: