0
(0)

बोगस वोट करने वालों पर भी रहेगी नजर

नवगछिया नगर परिषद चुनाव की सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गयी है. शनिवार को रामधारी सिंह इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में बनाये गए क्लस्टर प्वाइंट से विभिन्न बूथों के लिये मतदानकर्मियों और पुलिसकर्मियों को सामग्रियों के साथ रवाना किया गया. जबकि नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार और एसडीपीओ दिलीप कुमार ने मतदान कर्मियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया है. पदाधिकारियों ने कर्मियों से बिना भेद भाव के निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील की है. नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि कई लेयर जोन सूपर जोन स्तर की सुरक्षा व्यवास्था की गयी है.

एसडीपीओ, एसडीओ और वे भी दल बल के साथ निरंतर गश्त करेंगे. सभी मतदान केंद्रों में पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गयी है. एसपी ने कहा कि अगर कोई भी असामाजिक तत्व चुनाव में उपद्रव करने का प्रयास करेगा, व्यवास्था को भंग करने का प्रयास करेगा तो ऐसे लोग छोड़े नहीं जाएंगे, मौके पर ही उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने के तैयार रहना होगा. एसपी ने कहा कि इस बार बोगस वोटिंग की मंशा रखने वालों को भी पुलिस की नजर रहेगी. एसपी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि खुल कर अधिक से अधिक मतदान करें. उन्होंने कहा कि लोग अपने मतदान के अधिकार का जरूर प्रयोग करें.

143 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे 43169 मतदाता

नवगछिया नगर परिषद क्षेत्र के 28 वार्डों में विभिन्न पदों के 143 प्रत्याशियों का भाग्य 43169 मतदाता करेंगे. प्रत्येक मतदाता मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षद का चुनाव करेंगे. मालूम हो कि नवगछिया नगर परिषद क्षेत्र में मुख्य पार्षद के एक पद पर 9 लोगों ने दावेदारी दी है जबकि उप मुख्य पार्षद के 1 पद पर 8 लोगों ने अपनी दावेदारी दी है और 28 वार्ड पार्षद पद पर कुल 126 लोग चुनावी मैदान में हैं. सिमरा में आदर्श मध्य विद्यालय उत्तर भाग और दक्षिण भाग को पिंक बूथ बनाया गया है. यहां पर सिर्फ महिलाएं मतदान कर्मी रहेंगे और मतदान केंद्र सभी प्रकार के सुविधाओं से सुसज्जित होगा. जबकि नवगछिया के इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में 2 मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है जहां पर वोटरों के लिए सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध किए गए हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: