5
(1)

रिपोर्ट: निभाष मोदी ,भागलपुर।

शास्त्रों में माँ को आदिशक्ति और पिता को परमपिता परमेश्वर की उपाधि दी गई है, परंतु इसके विपरीत एक कलयुगी पुत्र का एक ऐसा मामला बाँका जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र से है जिसे सुनकर आपके कलेजे काँप जाएंगे। रजवाड़ा, कटोरिया के भरत वर्णवाल ने फर्जी बटवारा नामा बनाकर अवैध तरीके से सभी कीमती जमीन और घर का मोटेशन करा लिया, और अपने माँ सुमित्रा देवी और पिता रामचरित्र मोदी को बेइज्जत कर धक्का देकर भगा दिया।

सूत्रों के अनुसार पता चला कि पहले तो अपने माँ और बाप को अपने ही घर में बंधक बना लिया। भरत वर्णवाल बड़ा है और उसका एक छोटा भाई विजेन्दर वर्णवाल बाहर में सरकारी सेवा में कार्यरत है।अभी मा और पिता छोटे बेटे की शरण में है वे कहते हैं कि हम अपने जमीन पर नहीं रह सकते हैं मेरा बड़ा बेटा भूमाफिया के साथ मिला हुआ है संपत्ति के लोभ में हमें अपने ही घर से भगा दिया। इस फर्जीवाड़ा में कई अधिकारी संलिप्त हैं क्योंकि पिता रामचरित्र मोदी ने इस फर्जी मोटेशन के पूर्व अंचलाधिकारी को अनेकों बार आपत्ति की थी लेकिन धन के लोभ ने कटोरिया अंचलाधिकारी के आँख में पट्टी बाँध दी।

अपने ही जमीन की आपत्ति न तो अंचलाधिकारी ने दर्ज की और न अपर समाहर्ता बाँका ने एक न सुनी। यहाँ तक कि इतना 420 होने पर कटोरिया थाना अध्यक्ष ने भरत वर्णवाल के खिलाफ एफ आई आर तक नहीं ली। बहरहाल बृद्ध पिता ने सरकार के संयुक्त सचिव को नटवर लाल के कृत्य का कच्चा चिटठा के बारे में लिखित आवेदन देकर इस भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़ा में संलिप्त दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। बात बात पर माँ सुमत्रा देवी रोने लगती है और कहती है कि बड़े मेहनत से हमने संपत्ति अर्जित की और अभी हमें अपने संपत्ति से कलयुगी पुत्र ने बेदखल कर दिया।

वहीं विजेन्दर वर्णवाल ने मीडिया के समक्ष अपनी सारी बाते जो अंचलाधिकारी से हुई थी उसका आडियो रिकाडिंग सुनाया और फर्जी बटवारा का नकल दिखाया और कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि जल्द से जल्द इस फर्जी मोटेशन को जांच कर रद्द किया जाए और भ्रष्ट अधिकारियों और दोषी भरत वर्णवाल के उपर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: