5
(1)

बाबा विशु राउत सेतु के माध्यम से जुड़ा हैं उत्तर बिहार का सीधा संपर्क सीमांचल और भागलपुर से

नवगछिया : कोसी नदी के कटाव से बाबा बिशु राउत सेतु पर खतरा मंडराने लगा है. उत्तर बिहार का सीधा संपर्क सीमांचल और भागलपुर से इस सेतु के माध्यम से जुड़ा है. जाहिर है किसी भी स्थिति में इस सेतु से आवागमन बंद होने हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. प्रशासन भी मान रहा कि इस सीजन में हल्की क्षति की आशंका है, जिसे समय रहते दुरुस्त कर लिया जायेगा. आजकल चर्चा में रहने वाला एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन ने इस पुल का निर्माण कराया है.
बाबा बिशु राउत सेतु का एप्रोच रोड के करीब एक किलोमीटर के क्षेत्र में तेजी से कटाव हो रहा है.

आशंका है कि अगर एप्रोच रोड कट जाता है तो सीमांचल का उत्तर बिहार से संपर्क पूरी तरह से टूट जायेगा और बाबा बिशु राउत सेतु पूरी तरह से खतरे में आ जायेगा. दूसरी ओर नवगछिया प्रखंड के कोसी पार का इलाका भी बाढ़ प्रभावित हो जायेगा. जानकारी के लिए बता दें वर्ष 2015 में एसपी सिंगला कंपनी में इस पुल का निर्माण किया था और महज आठ वर्षों बाद खतरा मंडराने लगा है. स्थानीय संजीव कुमार सिंह ने कहा कि कटाव धीरे-धीरे सेतु के पिलर के नजदीक पहुंच रहा है, पुल का उत्तरी किनारा कटाव के मुहाने पर है.स्थानीय रामदेव सिंह कहते हैं कि यदि सरकार और प्रशासन ने समय पर कदम नहीं उठाया तो परेशानी तय है.इस पुल से लाखों लोगो को फायदा है, सहरसा, मधेपुरा के रास्ते नेपाल तक के लोग इस पुल से होकर और भागलपुर, बांका और पूर्णिया की ओर जाते है. इनका कहना है कि बोल्डर पिचिंग का काम तत्काल होना चाहिए.

क्या कहते हैं जिलाधिकारी
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन का कहना है कि कार्यपालक अभियंता से सेतु के बाबत बात हुयी है. इन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं है कि पानी के दवाब के कारण कटाव हो रहा है, चुकी नदी बगल से जा रही है तो कट्स देखने को मिलता है. इस सीजन में, एक तरफ से उन्होंने रेस्ट्रोसन का कार्य प्रारंभ कर दिया है, दूसरी तरफ हल्की क्षति की आशंका जाहिर की जा रही है. कार्यपालक अभियंता ने कहा है कि अगले दो से तीन दिनों में रिपेयर करा दिया जायेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: