3
(2)


नारायणपुर:बीते बसंत पंचमी के दिन से नारायणपुर मधुरापुर के सेवानिवृत्त शिक्षक जवाहर लाल शर्मा के द्वारा श्री कृष्ण मंदिर नारायणपुर के सामने महादलित टोला नारायणपुर में शिक्षा की लौ जलाई जा रही थी। साथ ही उनके द्वारा मौजूद छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ने की सामग्री के साथ को खाने की वस्तु भी दी जा रही थी। यह सभी चीजें उनके द्वारा मुफ्त में की जाती है।उनके इस तरह की कर्तव्य का फायदा लगभग पच्चीस छात्रों को मिल रहा है।

इस बात की जानकारी जब नारायणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी हरिमोहन कुमार को हुई तो वह पूरी जानकारी लेने उक्त स्थल पर गए जहां उन्होंने देखा कि सेवानिवृत्त शिक्षक जवाहर लाल शर्मा गरीब बच्चों में शिक्षा की लौ जला रहे थे। बीडीओ के प्रयास से पढ़ने वाले बच्चों का नजदीकी विद्यालय में नामांकन भी कराया गया। इसके पश्चात बीडीओ ने लोकल व्हाट्सएप ग्रुप में इस बात की जानकारी देते हुए क्षेत्रवासियों से गरीब बच्चों को मदद की अपील किया।

जिस पर नारायणपुर प्रखंड स्थित साई क्रिकेट अकादमी के मुकेश झा द्वारा गरीब बच्चों को कपड़े, खेल सामग्री पढ़ाई हेतु स्लेट, पेंसिल सहित बिस्कुट दिया गया।मौके पर अकादमी के सचिव मुकेश कुमार झा,प्रतीक कुमार अभिषेक कुमार,अमित कुमार, प्रवीण, श्यामसुंदर,नितिन,रोहित, सैयद उपस्थित थे ।मौके पर नारायणपुर बीडीओ के द्वारा बच्चों को शिक्षा के प्रति समर्पित रहने हेतु प्रेरित किया गया।।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: