0
(0)

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में करीब तेंतालीस विस्थापितों ने अवैध तरीके से बिहार सरकार के भूभाग पर कब्जा करके झोपड़ी बना दिया है। मामले की जानकारी होने पर गुरुवार को नारायणपुर सीओ अजय कुमार सरकार,नारायणपुर बीडीओ हरिमोहन कुमार पुलिस पदाधिकारी सुरेश प्रसाद पुलिस जवानों के साथ स्थल पर पहुंचकर गंगापुर के विस्थापितों से वार्ता किया। गंगा कटाव से विस्थापित हुए गंगापुर दियारा के लोगों ने कहा कि हम लोग रेलवे की जमीन पर रह रहे थे। रेलवे के द्वारा हटाया गया। पुनर्वास के लिए हम लोगों को अभी तक जमीन नहीं मिला तो इस बिहार सरकार की जमीन पर बिना प्रशासनिक अनुमति से झोपड़ी बना लिया।

जबकि जिस बिहार सरकार की जमीन पर गंगापुर दियारा वाले विस्थापितों ने झोपड़ी बनाया है उस जमीन के लिए नारायणपुर अंचल से 71 विस्थापितों को पर्चा निर्गत किया जा चुका है। नियमतः जिस विस्थापित को पर्चा मिला है वही उस जमीन पर घर बना सकता है। लेकिन कानून को ठेंगा दिखाते हुए 43 गंगापुर दियारा के विस्थापितों ने उस जमीन पर झोपड़ी बना लिया। गुरुवार को बीडीओ, सीओ ने स्थल पर गंगापुर के विस्थापितों से बातचीत किया और कहा कि चौबीस घंटे में इस जमीन को खाली कर दीजिए नहीं तो कानूनी स्तर से खाली करवाया जाएगा। बिना अनुमति का आपके द्वारा बिहार सरकार की जमीन पर झोपड़ी बनाया गया है ऐसे में कानूनी कार्रवाई करते हुए आपको यहां से हटाया जाएगा।

जिसे पर्चा मिला है उसे बसाया जाएगा। आप विस्थापित हैं आपके लिए भी प्रशासन जमीन मुहैया कराएगी लेकिन कानून को हाथ में लेकर आपने गलत काम किया है। विस्थापित और अधिकारियों की वार्ता में निष्कर्ष तो नहीं निकला। अवैध तरीके से बिहार सरकार की जमीन पर बसे विस्थापितों ने कह दिया कि हम लोग यहां से नहीं हटेंगे तो अधिकारियों ने भी कहा कि किसी के बहकावे में नहीं आना है चौबीस घंटे का समय दिया गया है 24 घंटे में जगह खाली नहीं करते हैं तो कानूनी स्तर से प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए जगह को खाली करवाया जाएगा इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार हैं

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: