5
(2)

नवगछिया : नवगछिया के गोपालपुर गोसाईगांव 14 नंबर सड़क स्थित तेजस्वी पब्लिक स्कूल में नए सत्र के पहले सप्ताह से ही एक्स्ट्रा एक्टिविटी की शुरुवात हो गई हैं । छात्र-छात्राओं के अभिभावक बेहतर पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज को लेकर भी काफी उत्सुक रहतें हैं। वे हमेशा प्रयास करतें हैं कि उनके बच्चें किसी न किसी एक्टिविटीज में जरूर शामिल करें। अभिवावक का मानना हैं कि यह जरूरी भी है, क्योंकि पढ़ाई के साथ-साथ स्कूल में होने वाली अलग-अलग गतिविधियों में भाग लेने से स्टूडेंट्स के भीतर आत्मविश्वास बढ़ता है वरन वे अगर चाहें तो आगे चलकर बतौर करियर ऑप्शन भी चुन सकते हैं।

इसी क्रम में तेजस्वी पब्लिक स्कूल मे नए सत्र के पहले सप्ताह से ही एक्स्ट्रा एक्टिविटी की शुरुआत कर दी गई है । विद्यालय के संचालक सीपीएन चौधरी ने बताया कि इन एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटीज़ से छात्र अपने पढ़ाई पूरे करने के साथ-साथ कई स्किल्स भी विकसित करते हैं और कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ता है जो आगे चलकर उन्‍हें अपना करियर चुनने में मदद करते हैं ।
किसी छात्र द्वारा अगर समय-समय पर एक्स्ट्रा-करिकुलम एक्टिविटीज में भाग लिया जा रहा है तो उसमें कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ जाता है। उनको यह पता चलता है कि पढ़ाई के साथ-साथ वह दूसरे कामों को भी अच्‍छी तरह से कर सकते हैं।

प्रशासक नितिन चौधरी ने बताया कि करियर बनाने में मदद करती है
बड़ी बड़ी कंपनियां भी जॉब देते समय सिर्फ क्‍वालिफिकेशन ही नहीं देखती, बल्कि वे चाहती हैं कि उसमें सभी तरह के स्किल्‍स हों। इसके लिए वे एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटीज भी देखती है। जो स्टूडेंट पढ़ाई के साथ-साथ जिनका आत्मविश्वास शत प्रतिशत रहता है उन्हें कंपनियां चयन करती हैं और नौकरी देती है। उनोहनें अभिभावक से अपील की हैं कि वे अपने बच्चों का नामांकन तेजस्वी पब्लिक स्कूल में ही करवाए। एक स्कूल जो सभी सुविधाओं से लैस है शिक्षा के साथ-साथ यहां नैतिक ज्ञान और व्यवहारिक ज्ञान भी दिया जाता हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: