5
(2)

लगातार हो रहा गरुड़ और कौवे की मौत, इलाके में हड़कंप

नवगछिया : नवगछिया का इलाका पक्षियों के लिए संकटीय क्षेत्र हो गया है । यहां पक्षी पर विभिन्न प्रकार के संकट के बादल मंडरा रहे हैं । बताते चलें कि बीते सप्ताह गुरुवार को जहां नवगछिया नगर परिषद के वार्ड संख्या 09 मिल टोला जीबी कॉलेज के समीप खरनई धार के पास दो गरुड़ की दर्दनाक मौत हो गई थी व एक को गंभीर अवस्था में वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू कर ले जाया गया था ।

गरुड़ के बाद लगातार अनुमंडल के कार्यालय के समीप कौवे की मौत हो रही है लोग आशंका जाता रहे हैं कि प्रदूषित जल पीने के कारण ही पक्षियों की मौत हो रही है । वहीं सोमवार को भी खरनई धार जहां विगत 27 मार्च को दो गरुड़ की मौत हुई थी वही एक गरुड़ का शव मिला है । वहीं गरुड़ का शव मिलने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है । लोग आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि अत्यधिक गर्मी के कारण खरनई धार का पानी काफी अशुद्ध हो गया है जिसके कारण ही पक्षी के जल पीने या मछली खाने के बाद उसकी मौत हो रही है । वही बताते चलें कि वन विभाग द्वारा पूर्व में भी मृत गरुड़ के शव को ले जाया गया था जिसका रिपोर्ट अभी नहीं आया है ।

वहीं पुनः एक गरुड़ की मौत के बाद इलाके में दहशत है । वार्ड के पार्षद अभिनंदन कुमार ने टेलिफोनिक जानकारी देते हुए बताया कि गरुड़ का शव मिला है जिस संबंध में वन विभाग को सूचना दे दी गई है वन विभाग द्वारा ही उसके सब का रेस्क्यू किया जाना है । बताते चलें कि जब से पक्षियों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ है इलाके के लोग काफी डर गए हैं कई लोगों का कहना है कि अगर वन विभाग द्वारा सही समय पर कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया तो नवगछिया में पक्षियों की संख्या काफी घट जाएगी अन्य पक्षी पर भी इसका प्रभाव शुरू हो जाएगा । और यहां का इकोसिस्टम भी प्रभावित होगा ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: