4.2
(6)

बाल भारती में आयोजित क्रिएटिव टैलेंट हंट का हुआ सम्मान समारोह

नवगछिया : नवगछिया के बाल भारती में आयोजित क्रिएटिव टैलेंट हंट प्रतियोगिता का चौथा एवं पांचवा अंक बाल भारती विद्यालय एवं बाल भारती पोस्ट ऑफिस रोड में आयोजित किया गया । शुक्रवार को प्रतियोगिता का सम्मान समारोह के आयोजन के साथ ही समापन हो गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में हेड क्वार्टर डीएसपी सुनील कुमार पांडे थे । मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सर्राफ कर रहे थे ।

वही कार्यक्रम में बाल भारती विद्यालय प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष अजय कुमार रूंगटा, सचिव अभय प्रकाश मुनका, संयुक्त सचिव प्रवीण केजरीवाल, कार्यकारणी सदस्य नरेश केडिया उपस्थित थे । कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ जहां मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि हेडक्वार्टर डीएसपी सहित विद्यालय के प्रबंधन समिति के सदस्य व बाल भारती विद्यालय के प्राचार्य नवनीत सिंह , बाल भारती के प्राचार्य कौशल किशोर जयसवाल व उपस्थित अन्य के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया । मौके पर आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन के बाद उपस्थित अतिथि का स्वागत किया गया जिनमें मुख्य अतिथि हेडक्वार्टर डीएसपी का स्वागत नवगछिया की बेटी द्वारा की गई ।कार्यक्रम का संचालन जीएस न्यूज के बरुण बाबुल कर रहे थे ।

वहीं मौके पर अपने संबोधन में हेड क्वार्टर डीएसपी सुनील पांडे ने कहा कि कोई भी प्रतियोगिता निर्णायक नहीं होता है वह निर्णय लेने में एक बड़ा मददगार बनता है । सभी बच्चों में टैलेंट है सभी बच्चे टैलेंटेड है सब में अलग-अलग प्रकार का टैलेंट भरा है । आपके अंदर का टैलेंट आपके माता-पिता से मिला है और उस टैलेंट को निखारान हैं और जब भी अवसर मिले मौका मिले अपने बेहतर प्रदर्शन करना है । वही उनके संबोधन के समय छात्र-छात्राओं ने ताली बजाकर उनका अभिवादन किया वही कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सर्राफ ने बच्चों को संबोधित किया उन्होंने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कई तरह की जानकारी को भी साझा किया ।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रशासक डीपी सिंह भी मौजूद थे जो कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रकार की विधि व्यवस्था को देख रहे थे । कार्यक्रम के दौरान कई वक्ताओं ने भी अपने विचार को रखा । प्रतियोगिता सम्मान समारोह में दोनों विद्यालय के गोल्ड एवं सिल्वर लेवल के बच्चों को पुरस्कृत किया गया । गोल्ड लेवल के बच्चों को पेन नीब ट्रॉफी के साथ प्रमाण पत्र दिया गया एवं सिल्वर रैंक के बच्चों को सर्टिफिकेट एवं मैडल मुख्य अतिथि के हाथों से दिया गया । कार्यक्रम में विद्यालय के कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर, स्कूल कोऑर्डिनेटर, क्लास कोऑर्डिनेटर, एग्जाम कोऑर्डिनेटर को सम्मानित किया गया जिनमें विद्यालय के डीपी सिंह, नवनीत सिंह, कौशल जयसवाल, निखिल चिरानिया, मिथुन कुमार, तरुण कुमार पुरुषोत्तम कुमार , के सी मिश्रा, मिथलेश कुमार झा, दीपा कुमारी, राजेश झा, पूनम मावंड़िया, ब्रजेश कुमार, मनोकामना नाथ गुप्ता, रंजीत रौशन , सतीश झा, निसिस कुमार, दीपक अग्रवाल को भी मुख्य अतिथि के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जीएस न्यूज़ को धन्यवाद दिया ।जीएस न्यूज़ ने भी इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने की बात कही उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 में भी इस तरह का प्रतियोगिता का आयोजन होगा जिसमें बच्चे स्कूलिंग के साथ-साथ अपने एक्स्ट्रा एक्टिविटी को भी दिखाएंगे। वही बताते चले कि प्रतियोगिता में लगभग 350 बच्चे शामिल हुए थे सभी बच्चों को पुरस्कृत किया गया । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ कार्यक्रम में उपस्थित सभी समन्वयक को भी उपहार देकर सम्मानित किया गया ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.2 / 5. Vote count: 6

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: