5
(1)

नवगछिया। इलाके के कुख्यात व विगत कई माह से नवगछिया पुलिस की नींद उड़ाने वाले शूटर को पुलिस नें गिरप्तार कर लिया हैं । नवगछिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस्माईलपुर प्रखंड प्रमुख पुत्र मिथुन यादव हत्याकांड समेत दर्जनो कांडों में वांछित, टॉपटेन अपराधियों की सूची में शामिल एक लाख रूपया का इनामी कुख्यात अपराधी गोपालपुर के लतरा गांव निवासी राहुल यादव को असम के गुवाहाटी से गिरफ्तार किया गया हैं । नवगछिया एसआईटी के द्वारा की गई इस कार्यवाई को पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है। मामले को लेकर गुरुवार को नवगछिया एसपी पुरन कुमार झा ने प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि विगत आठ मार्च को आदर्श थाना अंतर्गत अनुमंडल मुख्यालय के सामने एनएच 31 किनारे निर्माण कार्य करा रहे इस्माईलपुर प्रखंड प्रमुख पुत्र इस्माइलपुर लक्ष्मीपुर निवासी मिथुन कुमार यादव पिता श्रीकांत यादव निर्माण कार्य करा रहे थे। तभी मोटरसाइकिल सवार अपराधकर्मियों के द्वारा मिथुन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

घटना के बाद इस संबंध में मृतक के परिजन के लिखित आवेदन के आधार पर नवगछिया थाना कांड संख्या- 80/24, हत्या, आर्म्स एक्ट सहित अन्य कांड दर्ज किया गया। घटना के बाद स्वयं एसपी पुरन कुमार झा घटनास्थल पर पहुंचकर जॉच किये थे और अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु तत्काल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवगछिया के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। घटना के बाद गठित टीम एवं एसटीएफ द्वारा संयुक्त रूप से लगातार उसके संभावित जगहों पर छापामारी की जा रही थी। इसी क्रम में 20 मार्च को एसपी के निर्देशन में एसआईटी व डीआईयू टीम के द्वारा गोपालपुर के लतरा निवासी कुख्यात राहुल यादव पिता कैलाश यादव उर्फ फैशन यादव को असम के गुवाहाटी से एसटीएफ के सहयोग से गिरफ्तार किया गया। वही पूछताछ के क्रम में राहुल यादव ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि जेल में बंद कुख्यात अपराधी छोटू यादव उक्त जमीन पर कब्जा करना चाहते थे।

इसी कारण इन्होनें छोटू यादव के कहने पर मिथुन कुमार को गोली मार दिया। राहुल ने घटना में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों का नाम भी पुलिस को बताया है जिनकी गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि इसके अलावा गोपालपुर थाना अंतर्गत पचगिछया बाजार स्थित शॉपिंग कम्पलेक्स में रंगदारी के उदेश्य से फायरिंग की घटना को राहुल ने स्वीकार किया। छापामारी दल में नवगछिया थानाध्यक्ष पुअनि रविशंकर सिंह, इस्माईलपुर थानाध्यक्ष पुअनि गौरव कुमार, एसटीएफ पुअनि संतोष कुमार सिंह, एसटीएफ मुकेश कुमार, एसटीएफ रजनीश कुमार एवं नवगछिया डीआईयू टीम शामिल थे। एसपी ने कहा, छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को रिवार्ड देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

अपराधकर्मी राहुल यादव का अपराधिक इतिहासः

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार कुख्यात राहुल यादव का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसपर नवगछिया थाना में 3, गोपालपुर व रँगरा थाना में 7 तथा भागलपुर नाथनगर थाना में हत्या, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, लूट, रंगदारी समेत समेत कुल दर्जनों मामले इसके ऊपर पूर्व से दर्ज है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: