5
(1)

नवगछिया शहरी क्षेत्र में विगत एक सप्ताह में दो सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है। शहरी क्षेत्र में दो सौ से अधिक कोविड 19 ले मरीज पाए जाने के बाद स्थिति भयावह हो गई है। काफी अधिक संख्या में शहर में कोविड 19 के मरीज पाए जाने के बाद शहर में संक्रमण को रोकने के लिए नवगछिया अनुमंडल प्रशासन स्तर से शहर का पूरा क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि नवगछिया नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद कार्यालय से महाराज जी चौक होते हुए वैशाली चौक तक व महाराज जी चौक से बाल भारती इंग्लिश मीडियम विद्यालय तक एवं संपूर्ण हरिया पट्टी बाजार क्षेत्र को सील किया गया।

इस अवधि में कंटेमेंट जॉन के अंतर्गत किसी भी प्रकार के दुकाने नहीं खुलेंगे। उन्होंने संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों चिह्नित कर उसका नमूना संग्रहित करनें का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन को सील करने का निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन को दिया गया।

उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र में भ्रमण सील रहकर बाजार क्षेत्र में सुबह 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य कोई दुकाने नहीं खुले यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

नवगछिया पूरा शहर कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देशन में गुरुवार को दोपहर बाद पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कंटेमेंट जॉन क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन एवं नवगछिया सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडे सिंह के द्वारा बेरिकेटिंग का कार्य किया गया।

बेरिकेटिंग किए जाने के बाद एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीओ अखिलेश कुमार एवं एसडीपीओ दिलीप कुमार ने पूरे शहर में हुई बेरिकेटिंग का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने पूरे शहर का भ्रमण किया।पदाधिकारियों ने घूम घूम कर दुकान को भी बंद करवाया। इस दौरान माइकिंग कर लोगों बिना कार्य के घर से बाहर नहीं निकलने, मास्क पहनने एवं सुरक्षित रहने की अपील की गई।

एसडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि लगातार शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होने को लेकर बाजार कंटेमेंट जॉन घोषित किया गया है। एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि शहरी क्षेत्र में कंटेमेंट जॉन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसको लेकर पर्याप्त पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके साथ पुलिस पदाधिकारी के द्वारा लगातार मोनेटरिंग की जा रही है।

कंटेमेंट जॉन में नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। एसपी ने कहा कि शहर में आवश्यक सेवा को छोड़ कर सभी दुकानें बंद रहेगी। उन्होंने लोगो को सुरक्षित रहने के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने लोगो को कोविड के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कोविड के सभी नियमों का पालन करने की अपील की।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: