0
(0)

लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के तहत नवगछिया के बाल भारती सभागार पोस्ट ऑफिस रोड में दिन रविवार को युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बिहार के आईपीएस आईजी विकास वैभव के अलावा दिल्ली के एंबीशन लॉ इंस्टीट्यूट के निदेशक आलोक कुमार रंजन नवगछिया के आरक्षी अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज, एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल, असीम कुमार दास सुपरिटेंडेंट मायागंज अस्पताल भागलपुर भी में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के तहत विशेषकर बिहार के युवाओं को प्रेरित करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

इस अभियान के अंतर्गत शिक्षा एक विशेष स्तंभ है जिसके तहत पूरे बिहार में शिक्षा दान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से बिहार के वंचित दलित एवं मेघावी छात्रों को निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर बिहार का नाम पूरे भारत एवं विश्व में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। आईआईटी मेडिकल से लेकर विधि एवं बैंकिंग एसएससी की तैयारी करने के लिए एक विशेष ऐप बनाया गया है और विद्यार्थियों को इससे जोड़ने का प्रयास चल रहा है उद्यमिता एवं क्षमता पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। उद्यमिता के बिना कोई समाज विकसित नहीं हो सकता रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए बिहार के लोगों से जो देश विदेश में उद्यमिता का परचम लहरा रहे हैं संपर्क किया जा रहा है इस माध्यम से बिहार में उद्यमिता एवं उद्योग का विकास एवं स्वरोजगार का प्रशिक्षण देने की कोशिश की जा रही है समता का संदेश संचारित कर बिहार को विकसित बिहार बनाने की भी कोशिश हो रही है

जाति धर्म एवं संप्रदाय उपर उच्च पद पर बैठे बिहारियों को वसुधैव कुटुंबकम एवं सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय का संदेश दिया जा रहा है । कार्यक्रम में कोई भी हिस्सा ले सकता है कार्यक्रम को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया है जिसमें श्रीधर शर्मा, सुमित भगत, रूप कुमार, जेम्स फाइटर, केशव पांडे, केशव सराफ प्रियदर्शी, रजनीश वैभव व आनंद कुमार, अनंत विक्रम, राहुल राजवंशी, अनुज ,अमित पांडे सक्रिय रुप से कार्य कर रहे हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: