4
(4)

नवगछिया। झंडापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 31 महंत बाबा स्थान चौक के समीप सोमवार सुबह करीब 06:10 बजे तेज रफ्तार एक पिकअप वाहन ने एक मोटरसाइकिल सवार सहित सड़क किनारे पैदल जा रहे मां-बेटी सहित चार लोगों को रौंद दिया। घटना में मोटरसाइकिल सवार भवानीपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर कुसाहा निवासी मुकेश शर्मा के पुत्र जिप्शन कुमार 21 वर्ष और सड़क किनारे पैदल जा रही माँ-बेटी भ्रमरपुर निवासी अंजली देवी पति शशिकांत मिश्रा 55 वर्ष, अन्नू कुमारी 22 वर्ष और बिहपुर नन्हकार के फुचो दास पिता राजेंद्र दास 35 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार पटना से बांका जा रही पिकअप वाहन रजिस्ट्रेशन संख्या- बीआर 01 जीजी 4623 काफी तेज रफ्तार में था। पिकअप पर फर्नीचर का सामान लदा हुआ था। तभी महंत बाबा चौक से दो सौ मीटर आगे गैस एजेंसी के समीप बिहपुर से नारायणपुर की ओर जा रहे एक मोटरसाइकिल सवार को पिकअप ने सामने से जोरदार धक्का मार दिया। धक्का लगते ही मोटरसाइकिल सवार दूर जा गिरा।

जबकि धक्का लगने के बाद पिकअप चालक ने नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे पैदल भोलानाथ मंदिर मरवा पूजा करने जा रही मां-बेटी सहित चार लोगों को रौंद दिया। चारों घायलावस्था में सड़क पर तड़प रहे थे। सूचना मिलते ही झंडापुर थाना की पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और चेकपोस्ट पर तैनात जवानों के सहयोग से सभी घायलों को उठाकर बिहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां सीएचसी के डॉक्टर ने चारो घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद जिप्शन कुमार, अंजली देवी और अनु कुमारी की गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मायागंज स्थित जेएलएनएमसीएच भागलपुर रेफर कर दिया। फुचो दास का इलाज बिहपुर सीएचसी में चल रहा है। वही मायागंज में इलाज के दौरान भ्रमरपुर की अनु कुमारी पिता शशिकांत मिश्रा 22 वर्ष की मौत हो गई। वही दो मरणासन्न स्थिति में मायागंज में व एक बिहपुर सीएचसी में इलाजरत है। घटना के बाद उक्त पिकअप का चालक मौके से भागने में सफल हो गया। जबकि पुलिस से तत्परता दिखाते हुए पिकअप को जप्त कर लिया है।

एक मई को अनु की होनी थी शादी, घर मे पसरा मातम

घटना की सूचना मिलते ही सभी घायलो के परीजन रोते बिलखते अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि मृतक युवती अनु कुमारी की शादी एक मई को होना था। घरवाले शादी की सभी तैयारियां पूर्ण कर लिया था। घटना की सुबह दोनो मां-बेटी बिहपुर के मरवा स्थित बाबा ब्रजलेश्वरनाथ धाम जल चढ़ाने पैदल जा रही थी। तभी महंत बाबा चौक समीप हादसे का शिकार हो गई। एक पल में खुशियां मातम में बदल गई। मृतका के घर मातमी सन्नाटा पसर गया। सभी रोते बिलखते अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के बाद परीजन को सौंप दिया। देर शाम शव का दाह संस्कार चकरामी गंगा घाट पर कर दिया गया। झंडापुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि सड़क हादसे में एक युवती की मौत की सूचना मिली है। तीन का इलाज चल रहा है। उक्त पिकअप को जप्त कर वाहन चालक व मालिक का पता किया जा रहा है। पिकअप वाहन चालक पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष ने कहा, जीवन अमूल्य है, अपने परिवार व जीवन की परवाह अवश्य करें। क्षणिक समय बचाने के लिए धैर्य न खोएं। उन्होंने सभी मोटरसाइकिल चालको से वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने और कम रफ्तार में वाहन चलाने की अपील किया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: