5
(1)

मायागंज अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत

नवगछिया। भवानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नवटोलिया गांव में शनिवार की सुबह दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग को आवारा सांड ने पीछे से आकर दो बार उछाल दिया। घटना में बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बुजुर्ग के सिर में गहरे जख्म हो गया है। हाथ, पांव व सीने में भी चोट है। बुजुर्ग को नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर किया गया जहां उनका उपचार हुआ। देर शाम ब्रेन हेमरेज के कारण वृद्ध की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बिहपुर क्षेत्र के सहोरी गांव निवासी भूमि सिंह 115 वर्ष शनिवार के दिन दियारा क्षेत्र में लगी फसल को देखकर पैदल ही घर लौट रहे थे तभी नवटोलिया गांव पुरानी मंठ के.

समीप 14 नम्बर सड़क पर आवारा सांड ने उन्हें उठाकर पटक दिया। स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें उठाकर ईलाज के लिए नारायणपुर पीएचसी पहुंचाया और परिजनों को सूचना दी। वृद्ध के तीन पुत्र किसान है। घरवाले मौके पर पहुंचे और जख्मी पिता को मायागंज अस्पताल भागलपुर लेकर गए। जहां उनका उपचार किया जा रहा था। वही देर शाम इलाज के क्रम में वृद्ध में दम तोड़ दिया। घटना के बाद मृतक के तीनों पुत्र सहित परिजनों का रोरोकर बुरा हाल है।

नारायणपुर के नवटोलिया गांव में मवेशी पालक सड़क पर बने डोवेल पर बांधते हैं सैकड़ो मवेशी

बराबर होती है बड़ी दुर्घटना, प्रशासन मौन

नारायणपुर के नवटोलिया गांव के मवेशी पालक 14 नम्बर सड़क पर अपनी सैकडों मवेशियों को बांधकर रखते हैं। जहां मवेशियों के पास आवारा सांड खड़ा रहता है। वही मौका देख आते जाते राजगीरों पर अचानक आक्रमण कर देता है। इलाके के दर्जनो लोग सांड के हमले में जख्मी हों चुके हैं। पिछले वर्ष आधा दर्जन लोगों पर हमला कर जख्मी कर दिया था। वही इस वर्ष तीन माह के अंदर करीब एक दर्जन से अधिक लोगों पर हमला किया गया है। वही इस तरह की घटना के बावजूद आवारा सांडों पर अंकुश नहीं लग रहा। जबकि नवगछिया में गोशाला संचालित है। हालांकि ग्रामीणों ने उस सांड को पकड़ कर बांधकर रखा है परंतु उसे गौशाला में रखने का व्यबस्था नही हो सका है। साल भर पहले भी नवटोलिया गांव में एक व्यक्ति सांड के हमले में बेहद गंभीर रूप से घायल हुए थे। डेढ़ वर्ष तक उनका ईलाज चला था। बताया कि पिछले एक वर्ष के दौरान कई ग्रामीणों सहित फकीर के पेट में सांड ने सींग घुसा कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। सांड के आतंक से नवटोलिया गांव के ग्रामीण सहित इलाके के लोग दहशत में रहते हैं। सांड कब किस पर हमला कर दे ये कहना कठिन है। प्रशासन को इस पर अमल करने की जरूरत है। इस बारे में नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार से संपर्क असफल रहा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: