3
(2)

नवगछिया के सावित्री पब्लिक स्कूल में डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर आयोजित शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय में एक से बढ़कर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। वही मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी जिसे देखकर उपस्थित अभिभावक भी मंत्रमुग्ध हो गए । कार्यक्रम में जिसमें गुरु वंदना, मईया यशोदा, तेरी पनाह में, दिल है छोटा सा, डिस्को डांस, यू.पी. वाला ठुमका, बम-बम भोले, भजन , चक धूम-धूम, कपिल शर्मा शो इत्यादि दर्जनों गीतों पर छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी । इस मौके पर विद्यालय के निर्देशक राम कुमार साहू, सचिव कृष्ण कुमार साहू, प्राचार्य कन्हैया कुमार सिंह , शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्रों के बीच निर्देशक श्री साहू ने शिक्षक दिवस के डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में, उनकी महत्वपूर्ण योगदान, गुरु का महत्व, शिक्षा का महत्व आदि के बारे में प्रकाश डाला।
खेल दिवस पर राज्य सरकार के कला,संस्कृति एवं युवा विभाग ने नवगछिया की सावित्री पब्लिक स्कूल की पूर्व छात्रा प्रज्ञा कुमारी को सम्मानित किया. प्रज्ञा को यह पुरस्कार मूर्तिजपुर (महाराष्ट्र) में आयोजित 67वीं राष्ट्रीय जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में तीसरा स्थान हासिल करने पर दिया गया. निदेशक राम कुमार साहू ने बताया कि बॉल बैडमिंटन खिलाड़ी लगातार सात वर्षों से विभिन्न आयु वर्ग में पदक प्राप्त कर रही है.
वही मौके पर शिक्षक सुरेश सिंह, दिवाकर चौधरी, अमित कुँवर, राम बहादुर कुमार, नवरत्न कुमार , आकाश कुमार, उत्तम कुमार ,अजीत कुमार सिंह , तन्नू श्री , रिंकी देवी प्रिया देवी मौजूद रहे। मौके पर शिक्षक सुरेश सिंह नें संबोधन कर सबो को वर्तमान समय में गुरु और शिक्षण कार्य के महत्व को बताया और समस्त देशवाशियों को डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर शुभकामनाए दी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: