5
(1)

खेल कोटे से मुस्कान ने बिहार सचिवालय में दिया याेगदान

बिहपुर:प्रखंड के सोनवर्षा गांव की बेटी स्टार महिला वालीबाल खिलाड़ी मुस्कान ने अपने पिता संजय कुमार के नक्शे कदम पर चलते हुए अपने बेहतरीन वालीबाल खेल प्रतिभा के दम पर खेल कोटे से सरकारी नौकरी हासिल कर गॉव के वॉलीबॉल खेल से नौकरी पाने वालों के लिस्ट में नाम जोड़ लिया । मुस्कान ने अब तक कुल छह बार नेशनल वालीबाल खेल में हिस्सा लिया है । बतलाते चलें कि खेल कोटे से सरकारी सेवा में योगदान करने वाली राष्ट्रीय खिलाड़ी मुस्कान के पिता पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके संजय कुमार भी 1983 में खेल कोटे से हीं पुलिस सेवा में गए थे ।1986 से लगातार बिहार डीजी टीम में रहे ।

इस दौरान उन्होंने इस्ट जोन के अलावा दस बार आल इंडिया वालीबाल चैंपियनशिप में बिहार डीजी टीम का 2002 तक का प्रतिनिधित्व किया है। इधर मुस्कान ने पांच दिन पूर्व बिहार सचिवालय में लिपिकीय सेवा में याेगदान भी कर लिया है। रविवार की शाम में सोनवर्षा में अभिभावकों व खिलाड़ियों ने नवगछिया क्रीड़ा भारती व नवगछिया पुलिस जिला वालीबाल संघ सचिव नीलेश कुमार के संयोजन में मुस्कान काे अंगवस्त्र व बुके भेंटकर व केक खिलाकर सम्मानित किया गया ।

मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह,एसडी कालेज के प्रो.भोला कुंवर व पूर्व प्रमुख अभिनंदन चौधरी ने कहा कि हमें अपने इन बेटियों पर गर्व है जो अन्य बेटियाें के लिए रोल माडल भी बनेगी।इस मौके पर नवगछिया बाल बैडमिंटन संघ के जिला सचिव ज्ञानदेव कुमार,अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल कुमार, हर्षवर्धन,राजवर्धन,विभूति कुमार ,भाजयुमो के प्रखंड अध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी,केशव कुंवर, नवलकिशोर,नत्थन राय, रिक्की झा, अरुण कुमर, सत्यम समेत राष्ट्रीय खिलाड़ी खुशी,प्रेरणा,सताक्षी आदि मौजूद थी ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: