5
(1)

रिपोर्ट:-निभाष मोदी, भागलपुर।

स्ट्रीट वेंडर भारतीय शहरों का एक महत्वपूर्ण अंग है क्योंकि वह बेहतर लागत और सुविधाजनक स्थानों पर सामान और सेवाएं प्रदान करते हैं । स्ट्रीट वेंडर्स अपने परिवारों की देखभाल के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। यह गरीब के लिए उद्यमशीलता सिखाने और गरीबी को दूर करने के लिए एक अच्छा माध्यम है इसी बाबत आज नासिक कार्यालय हटिया रोड तिलकामांझी में एक प्रेस वार्ता रखी गई जिसमें कई बिंदुओं पर वार्ता हुई। इस नासवी कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम प्रबंधक श्याम शंकर दीपक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी कई ज्वलंत मुद्दे हैं जिसमें जिला प्रशासन नगर निकाय में आपसी समन्वय के अभाव के कारण फुटपाथ दुकानदार प्रताड़ना के शिकार हो रहे हैं, पहचान पत्र व वेडिंग सर्टिफिकेट होने के बावजूद दुकानदार को आए दिन उजाड़ा जा रहा है, टाउन वेंडिंग समिति को बैठक नहीं होने से फुटपाथ दुकानदारों के संदर्भ में कोई यथा उचित निर्णय नहीं लिया जा रहा है, पीएम सुनिधि के.

लोन देने में बैंकों की उदासीनता रवैया शिकायत निवारण कमेटी का गठन नहीं होने से वेंडर्स अपनी मांग कहीं रख नहीं पाते हैं इसी बाबत उन्होंने सरकार से मांग की है कि हमारी जितनी परेशानियां है उन्हें जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए । उन्होंने कहा पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमिटी के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश का जल्द से जल्द अनुपालन हो जिन दुकानदारों को पहचान पत्र और प्रमाण पत्र दिए गए हैं उन्हें नगर निकाय पुलिस व अन्य प्रशासनिक तंत्र द्वारा बेवजह परेशान ना किया जाए,

जिन वेंडर्स को सर्टिफिकेट ऑफ बिल्डिंग एवं पहचान पत्र नहीं दिए गए हैं उन्हें जल्द से जल्द दे दिया जाए साथी राज्यों में विवाद निवारण तंत्र के गठन के लिए सख्त परिपत्र जारी करें। उन्होंने मीडिया से बताते हुए यह भी कहा कि अगर हमारी मांगे पूर्ण नहीं होती है तो हम लोगों को मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: