5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर।तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आज भुस्टा और भूटा के संयुक्त तत्वावधान में प्रभारी कुलपति हनुमान पांडे के विरोध में एक दिवसीय विरोध जुलूस का आयोजन किया गया। इसमें प्रभारी कुलपति हनुमान पांडे को लेकर जमकर प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की ।प्रदर्शनकारियों का कहना था कि प्रभारी कुलपति हनुमान पांडे भगाओ और विश्वविद्यालय बचाओ ,साथ ही प्रदर्शनकारियों का कहना हुआ जल्द से जल्द विश्वविद्यालय की चरमराई स्थिति को दुरुस्त किया जाए ।

यह तब संभव है जब भागलपुर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय को स्थाई कुलपति मिले। कर्मचारियों की स्थिति बदहाल हैऔर छात्रों की स्थिति भी काफी बदहाल है, साथ ही साथ पूरे विश्व विद्यालय के शैक्षणिक स्तर में काफी गिरावट आ गई है, न तो कक्षाएं सही समय पर चलती हैं और ना ही परीक्षाएं सही समय पर हो पाती हैं। यहां तक कि बच्चे किसी भी नौकरी के लिए क्वालीफाई तो कर रहे हैं लेकिन डिग्री सर्टिफिकेट पर विश्वविद्यालय के कुलपति का हस्ताक्षर नहीं होने के चलते वह नौकरी से भी वंचित हो रहे हैं।

पूर्णरूपेण छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है साथ ही साथ भुस्टा एवं भूटा के कर्मचारियों ने भी अपने कई मांगों को लेकर भी विरोध जुलूस निकाला। उन लोगों का कहना हुआ हमारी कई मांगे हैं जिसे विश्वविद्यालय प्रशासन के लोग सिर्फ सांत्वना देने का काम कर रहे हैं लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हो पा रहा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती विरोध जुलूस आगे भी किया जाएगा साथ ही साथ उन्होंने प्रभारी कुलपति हनुमान पांडे को विश्वविद्यालय से हटाने की मांग करते दिखे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: