0
(0)

प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिले लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है. डीएम प्रणव कुमार ने चुनाव के लिए गठित विभिन्न निर्वाचन कोषांग के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान कई दिशा-निर्देश दिए गए.


डीएम ने बताया कि समीक्षा के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने पाया कि कुछ कार्यालयों की ओर से कर्मियों की सूची अभी तक उपलब्ध नहीं कराई गई है. जिसे जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण कोषांग को निर्वाचन गतिविधियों के प्रशिक्षण के लिए अविलंब कार्य योजना तैयार करने और वाहन कोषांग को निर्वाचन गतिविधि के लिए आवश्यक वाहनों की संख्या से संबंधित सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है.


दिव्यांग मतदाताओं के लिए होगी विशेष सुविधा
प्रणव कुमार ने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाने और और ले जाने के लिए आवश्यक वाहनों की संख्या के आकलन और व्हीलचेयर की उपलब्धता के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. साथ ही स्वीप कोषांग वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए मतदाता को जागरूक करेंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कार्य करने वाले सभी प्रकार के विभागों का भी गठन कर लिया गया है.


एक सप्ताह बाद फिर होगी समीक्षा
डीएम ने बताया कि आदर्श आचार संहिता कोषांग ईवीएम और वीवीपीएट अभ्यार्थी व्यय अनुश्रवण कोषांग सहित अन्य शेष कोषांग को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप निर्धारित कार्यों के समन्वयक निर्वहन के लिए ठोस कार्य योजना तैयार करने को कहा गया है. एक सप्ताह के बाद फिर से उसकी समीक्षा की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: