5
(1)

बिहपुर – जयरामपुर के गुवारीडीह बहियार मे दो -तीन हजार साल के पुरातात्विक अवशेष को अपने दामन में समेटे गुवारीडीह के टिल्हे को कोसी की कटाव से बचाने को कोसी को पुराने धारा पर लौटने का काम चल रहा हैं. लेकिन गुरुवार को चौसा के पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने भलुआ बहियार के जीरो पाइन (बैनाडीह ) में आकर काम को पांच घंटे रुकवा दिया था. इस बाबत बिहपुर के विधायक ने मुख्यमंत्री से गुवारीडीह बहियार मे पुलिस फोर्स की तैनाती कराने की मांग किया हैं.

ताकि चैनल निर्माण का काम 20 मई तक ससमय पुरा हो सकें. विधायक ने अपने पत्र मे लिखा हैं की फुलौत के ग्रामीणों का ना तो जमीन हैं, ना कुछ और लेकिन ये सब वोट की रजनीति एवं अपराधियों के बहकावे मे आकर पायलट चैनल के निर्माण कार्य को रोक रहें हैं. इस तरह के कार्य से संवेदक को बहाना मिल जाएगा और काम ससमय पर पुरा नही हो पायेगा. जिस कारण सरकारी रूपये की बंदरबाट होगा. इसलिए यहां पुलिस फोर्स की तैनाती जल्द से जल्द किया जाय.

ज्ञात हो की बीते वर्ष 20 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जयराम के गुवारीडीह बहियार मे आगमन हुआ था. उन्होंने ने पुरातात्विक अवशेष को संरक्षित करने का आदेश दिया था. उसके बाद कोसी को पुराने धारा जो 12 किमी बैनाडीह से होकर बहती थी. उसी मे शिफ्ट कराया जा रहा हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: