5
(1)

ग्रामीण चिकित्सक सदानंद यादव के एकलौते पुत्र थे मृतक सुमित

नवगछिया प्रखंड के कोसी पार, कदवा दियारा पंचायत अंतर्गत कंचनपुर के छठ घाट पर रविवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देने के एक किशोर की मौत डूबने से हो गई। बताया जा रहा है कि- मृतक कंचनपुर कदवा (बरौड़) निवासी ग्रामीण चिकित्सक सदानंद यादव के 13 वर्षीय एकलौते पुत्र सुमित कुमार है। ग्रामीणों ने बताया कि- छठ पूजा को लेकर संध्या अर्घ के समय सपरिवार कंचनपुर के घाट गए हुए थे। जहां पूजा को लेकर घाट पर बेरिकेडिंग भी लगाया गया है। बावजूद सुमित कुमार नहाने के दौरान अथाह पानी में चला गया होगा। घटना की जानकारी उस वक्त मिली जब सपरिवार डालिया लेकर घर पहुंच गए और सुमित को नहीं देखा। खोजबीन के दौरान ग्रामीणों के साथ परिजनों ने छठ घाट पर जा कर देखा तो, वहां पर नहाने के लिए खोले गए सुमित की कपड़े रखा हुआ था। जिसके बाद पता चला कि सुमित की डूबने से मौत हो गई है। वहीं घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

ग्रामीणों ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव की काफी खोजबीन किया लेकिन देर रात तक शव बरामद नहीं हो सका। ज्ञात हो कि सदानंद यादव को चार बेटियां के बाद सबसे छोटा लड़का सुमित कुमार था। घटना की सूचना मिलने पर तीनों पंचायतों के मुखिया नरेश सिंह, पूर्व मुखिया अशोक सिंह, पंकज कुमार जायसवाल व जिला पार्षद नंदनी सरकार मौके पर पहुंच कर परिजनों को सांत्वना दी। वहीं कदवा ओपी थाना की पुलिस के साथ निरंजन भारती ने घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को देकर शव की खोजबीन कराने का काफी प्रयास कर रहे थे। लेकिन सोमवार को दस बजे दिन तक एसडीआरएफ की टीम नहीं पहुंच पाए थे। जनप्रतिनिधियों की मानें तो सुबह दस बजे तक नवगछिया सीओ विश्वास आनंद व कदवा पुलिस के साथ ग्रामीणों निरंजन भारती, माले नेता रामदेव सिंह, मुखिया नरेश सिंह शव की बरामदगी के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे।

तो वहीं जिप नंदनी सरकार प्रशासन की लापरवाही बता रहे थे। उधर एसडीआरएफ की टीम नहीं पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने कदवा हाईस्कूल समीप फोरलेन सड़क को करीब 40 मिनट जाम कर आगजनी करने लगे। जिस दौरान स्थानीय लोगों के बीच हीं नौंकझोंक हो गई। करीब 11:00 बजे जब एसडीआरएफ की टीम कदवा पहुंचे तो, लोग शांत होकर जाम हटाए।

20 घंटे बाद कोसी नदी से एसडीआरएफ टीम ने की शव बरामद

रविवार की शाम करीब पांच बजे डूबने के बाद सुमित का शव एसडीआरएफ की टीम ने दुसरे दिन करीब एक बजे में बरामद किया है। जहां ग्यारह बजे पहुंचने के बाद एसडीआरएफ की टीम ने करीब दो घंटे तक खोजबीन कर शव को बरामद किया। वहीं तब तक नवगछिया एसडीएम उत्तम कुमार, एसडीपीओ दिलीप भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेज दिया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते हीं पूर्व विधायक प्रत्याशी शैलेश यादव, इस्माईलपुर प्रखंड जिला परिषद विपीन मंडल, युवा नेता सोनू कुमार जायसवाल के साथ अन्य गणमान्य लोगों ने पहंच कर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को सांत्वना दी है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: