5
(1)

विजय घाट पुल के कोरचका घाट पर घटी घटना

पुनामा मुखिया पप्पू यादव नें कहा – मृतक के परिवार को दिलवाएंगे मुआवजा

नवगछिया के कोसी नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत का सिलसिला रूक नहीं रहा है. सोमवार को भी कोसी नदी में नहाने के दौरान दो किशोर की डूबने से मौत हो गयी. डूबने वाले नवगछिया थाना के गोशाला मिल्की के गुलची मंडल का पुत्र गौरव कुमार उर्फ गौरा (14 ), विकास साह का पुत्र अनंत कुमार (14) है. कोरचक्का घाट पर ही रविवार को भी नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गयी थी. मृतक नवगछिया थाना के उजानी के अबसार अहमद का पुत्र मो अबुजर (16) था । परिजनों ने बताया कि अबुजर गांव के तीन किशोर के साथ कोसी नदी में स्नान करने गया था. अबुजर का पांव फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया. साथियों ने बचाने का प्रयास किया, किंतु नहीं बचा पाये. वहीं सोमवार को पुनामा प्रताप नगर के.

मुखिया प्रतिनिधि पप्पू यादव नें बताया कि गौरव कुमार व अनंत कुमार कोरचक्का कोसी नदी घाट पर चार दोस्तों के साथ नहाने करने गया था. पांव फिसलने से गौरव कुमार गहरे पानी में चला गया. अनंत कुमार गौरव कुमार को बचाने के लिए गया, तो वह भी डूब गया. उसके दोनों दोस्त नदी से बाहर निकल कर आसपास के ग्रामीणों को जानकारी दी. स्थानीय गोताखोर की मदद से दोनों किशोर के शव को खोजने का काम आरंभ किया. गौरव कुमार का शव स्थानीय गोताखोर की मदद से बाहर निकाला गया. अंकित कुमार का शव बरामद नहीं हुआ है. घटनास्थल पर नवगछिया थाना की गश्ती गाड़ी के अलावा 112 की गाड़ी मौजूद थी. मौके पर ग्रामीण एसडीआरएफ टीम को शव को खोजने के लिए बुलाने की मांग कर रहे थे. कोसी नदी घाट पर स्थानीय प्रशासन के नहीं पहुंचने से लोगों में आक्रोश था. रात होने के कारण नदी में सर्च अभियान को रोकना पड़ गया.

गौरव व अंकित मैट्रिक की परीक्षा पास कर इंटर में पढ़ाई करते थे. नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में गौरव युवक के शव का पोस्टमार्टम करने पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि पप्पू यादव, सभापति प्रतिनिधि समाजसेवी प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव, वार्ड पार्षद मुन्ना भगत इत्यादि ने कहा कि मृतक के परिजन के साथ उनकी संवेदनाएं हैं दोनों मृतक के परिजन को मुआवजा दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे । श्री पप्पू यादव ने कहा कि पूर्व में भी पंचायत में हुई घटना के बाद महज 24 घंटे के अंदर मुआवजा की राशि दी गई थी । इस बार भी वह पूरी तरह से प्रयासरत हैं सर्वप्रथम दूसरे युवक अंकित का शव निकालने का कवायद मंगलवार अहलें सुबह से किया जाएगा । इसके बाद प्रशासनिक पदाधिकारी से मुआवजा की राशि भी दिलवाई जाएगी । वहीं घटना के बाद घाट पर सैकड़ो की संख्या में लोग पहुंच गए अंकित के शव का खोजबीन भी देर शाम तक जारी रहा । मंगलवार सुबह से अंकित के शव को खोजने का पूरा प्रयास किया जाएगा । वहीं घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: