5
(1)

अपाची मोटरसाइकिल सहित विवाह का सारा समान चल खाक

आग लगने के कारणों का नही चला पता

बिहपुर – बिहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहपुर मध्य पंचायत के विक्रमपुर गांव के वार्ड संख्या- 09 में सोमवार की करीब दस बजे भूसे के घर मे अचानक आग लगने से करीब आधा दर्जन घर पूरी तरह जलकर राख हो गया. आग लगते ही गांव में अफरातफरी मच गया. लोग इधर उधर भागने लगे. आग की लपटें आसमान छू रही थी.आग लगने की सूचना मिलते ही 112 की पुलिस व एक छोटी दमकल व बड़ा दमकल घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से दो घँटे के काफी मशक्कत के.

बाद आग पर काबू पाया गया.लेकिन तबतक आधा दर्जन चदरा व फूंस के घरों को जलाकर राख कर दिया.आग लगने के कारणों का स्पष्ट रूप से पता नही चल सका है.कोई कह रहा हैं कि खाना बनाने के दौरान आग लगाने की बात कह रहा है.तो कोई बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात कह रहा है. इस आगलगी में रामकुमार यादव , गजेन्द्र यादव,राम विलास यादव, महेंद्र यादव, शुशील यादव, नवीन यादव , सरोज यादव सहित कुल आठ किसानों का घर व घर में रखा अनाज, फर्नीचर, कपड़े, सहित नकदी पूरी तरह जलकर राख हो गया.

गजेन्द्र यादव की बेटी की शादी के लिए एक अपाची मोटरसाइकिल व विवाह का सारा समान जलने की बात बताया गया. ढाई तीन लाख का क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है.गनीमत रही कि ग्रामीणों ने सूझबूझ आग को बुझाया गया . अन्यथा सैकड़ो घर आग की चपेट में आ सकता था क्योकि दर्जनों घरों में गैस सिलेंडर था.जिसके फटने से आग और भी भयावह हो जाता कई घर चपेट में आ जाता. घटना के बाद अग्निपीड़ितों का रोरोकर बुरा हाल है.क्योकि सभी किसान मजदूरी कर खाने के लिए गेहूं तैयारी कर घर मे रखे थे जो आग की चपेट में आकर जल गया. बिहपुर अंचलाधिकारी लवकुश कुमार में कहा कि सभी अग्निपीड़ितों को प्रक्रिया के तहत मुआवजे के रूप में क्षतिपूर्ति दी जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: