4
(1)

मां शाकंभरी ज्योति यात्रा का शनिवार को शहर के गौशाला पहुंचने पर मारवाड़ी समाज के लोगों ने भव्य स्वागत किया। नवगछिया माता शाकंभरी परिवार के नेतृत्व में राजस्थान समाज के लोगों ने यात्रा में शामिल लोगों का अंग वस्त्र देकर काफी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।आगे नगर भ्रमण करते हुए श्री हरि महाराज ठाकुरवाड़ी में माता शाकम्भरी दिव्य ज्योत की पूजा अर्चना की गयी वही भक्तो के द्वारा भजन आरती का आयोजन कर पुनः माता के ज्योत को नाम आँखों से विदा किया गया जिसमे नवगछिया में रहने वाले राजस्थान समाज के महिला पुरुषों ने भव्य स्वागत किया।

वही अर्चना शर्मा और सपना शर्मा ने माता के भजन से लोगों को आनंद विभोर किया । नवगछिया मा शाकम्भरी परिवार के संयोजक विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि मां शाकम्भरी दिव्य ज्योत 11 दिवसीय शाकम्भरी दिव्य ज्योत यात्रा शुरू हुई है जो राजस्थान के सकराय धाम से चार मई को मोतिहारी बिहार में मां शाकम्भरी मंदिर में स्थापित की जायेगी। यह यात्रा देश के कई राज्यों से होकर गुजरेगी।


ज्योत के दर्शन एवं पूजा अर्चना की आरती पश्चात प्रसाद वितरण किया। भक्तों को दुपट्टा देकर स्वागत, फलहार स्वरूप भोजन एवं आगे की यात्रा के लिए शुभकामना देकर विदा किया। मौके पर रवि शर्मा, मोहन शर्मा, रोशन शर्मा, भोला शर्मा, कालू शर्मा, पप्पू जयसवाल, अशोक सर्राफ, गौरी सर्राफ, राकेश सर्राफ, श्याम हरनाथका, नंदलाल तिवारी, राजू केडिया, प्रियं मावंडिया, शभु चिरानिया, संभू सर्राफ, संतोष सिंह रतन सिंह अमित चिरानिया, केशव सर्राफ उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: