5
(1)

नवगछिया – अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच द्वारा पूरे भारत वर्ष में एक साथ एक ही दिन एक ही समय में आज साइक्लोथॉन (साइकिल मैराथन) का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम को आज पूरे भारत बर्ष की मंच शाखाओं के साथ अंतरराष्ट्रीय शाखा सहित लगभग 428 शाखाओं ने आयोजित किया. इसी क्रम में मारवाड़ी युवा मंच नवगछिया शाखा एवं नवगछिया “जागृति”महिला शाखा ने भी आज संयुक्त रूप से मिलकर साइक्लोथोन का आयोजन आयोजित किया. इस साइक्लोथोन कार्यक्रम का उद्धघाटन माननीय पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज के द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया. एसपी ने अपने संबोधन में इस कार्यक्रम एवं इसके आयोजन की रूपरेखा पर अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के सभी शाखाओं के साथ साथ आयोजक शाखा की काफी प्रशंसा की.

छात्रों की उमड़ी भीड़ ओर उनके जज्बे को देखकर महोदय ने काफी सराहना की. उन्होंने कहा आज के इस आयोजन का बहुत महत्व है. आपने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर इतने सुंदर कार्य को आयोजित करने का मन बनाया,यह आपके द्वारा युवाओं को स्वस्थ,खेल कूद एवं साइकलिंग के प्रति जागरूक करने की अच्छी पहल है,उन्होंने बच्चों को इस कार्यक्रम के तहत अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक,स्पोर्ट्स में सहभागिता के साथ साथ अनुशासन में रहने के लिए कई विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि स्कूलों के बच्चों के बीच इस प्रकार के कार्यक्रम कुछ निरतंर समय पर होते रहना चाहिए. इस तरह के आयोजन होने से बच्चों में शिक्षा के साथ साथ अपने को शारीरिक रूप से फिट रहने में मदद मिलती है.

इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं शिक्षकगण, नगर एवं समाज के कई युवा साथी,अभिवावकगण एवं बच्चों ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया. जिसमें बाल भारती विद्यालय एवं सावित्री पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, जिसमें सबों की कुल संख्या करीबन 300 के करीब थी. सायक्लोथों की शुरुआत एस०पी०निवास से पूरे नवगछिया का नगर भ्रमण करते हुए श्री गोपाल गौशाला पहुंच कर खत्म हुई.

 इस कार्यक्रम की सफलता में मुख्यता स्थानीय प्रशासन का विशेष सहयोग हमे मिला जिससे हम इस कार्यक्रम को सफल करने में सक्षम हो सकें. इस कार्यक्रम में सावित्री पब्लिक स्कूल के निदेशक राम कुमार साहू, बाल भारती के डी पी सिंह,के साथ दोनों विद्यालय के शिक्षकगण, लायन्स क्लब के अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, स्थानीय मीडिया प्रभारी, मंच संरक्षक अभय प्रकाश मुनका,बिनोद चिराणियाँ, मंच अध्यक्ष पारस खेमका, जागृति अध्यक्ष सपना शर्मा, कंचन खेमका, बीना सर्राफ, बबिता वर्मा, नीतु चिरानियां,

संध्या चिरानिया, आरती चिरानियां

कविता अग्रवाल, रश्मि सराफ, चित्रा टिबड़ेवाल, सीमा गाड़ोदिया, सोना शर्मा, कमल टिबड़ेवाल, गोविंद केडिया, संदीप चिराणियाँ,अनुराग पंसारी, राहुल यादुका, यश केडिया, रॉकी भरतियां,अमित चिराणियाँ, अशोक केडिया, वरुण केजरीवाल, राज चौधरी के साथ ओर भी कई सदस्यों एवं नगरवासी ने इस कार्यक्रम में सहभागिता दी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: