0
(0)

लॉकडाउन के समय से ही पटना एयरपोर्ट पर घरेलू विमानों का परिचालन शुरू हो गया था. शुरुआती दौर में मात्र 10 जोड़ी विमानों का ही परिचालन शुरू किया गया. लेकिन अनलॉक वन शुरू होते ही पटना एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या बढ़ती चली गई. फिलहाल 32 जोड़ी विमानों का परिचालन पटना एयरपोर्ट से किया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और कोलकाता के लिए विमानों का परिचालन किया जा रहा है.

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण अभी भी लॉकडाउन है. राज्य में बस सेवाएं शुरू नहीं की गई है. लॉकडाउन होने के कारण यात्रियों को अन्य शहर जाने में दिक्कतें हो रही है. ऑटो या टैक्सी किराए पर लेकर उन्हें अपने घर जाना पड़ रहा है. जिससे लोगों के खर्च काफी बढ़ गया है. लेकिन विमानों का परिचालन लगातार हो रहा है. कुछ ऐसे शहर हैं, जहां से अभी भी कम संख्या में यात्री पटना एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं. ऐसे में वहां के पैसेंजर को दूसरे विमानों में शिफ्ट किया जा रहा है. जिससे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है.

सभी शहरों से कनेक्टिविटी
बेंगलुरु जाने वाले यात्री गोपाल ने बताया कि दूसरे विमान में शिफ्ट होने के कारण उसे एयरपोर्ट पर 3 घंटे से इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं, मुंबई से आने वाले यात्री अमन कुमार ने बताया कि आते समय हमें भी दूसरे विमान में शिफ्ट किया गया, जिससे दिक्कतें हुई. फिलहाल पटना एयरपोर्ट से देश के लगभग सभी शहरों की कनेक्टिविटी हो गई है.

कहां के लिए कितनी जोड़ी विमान
बता दें कि कोरोना संक्रमण काल से पहले पटना एयरपोर्ट से 52 जोड़ी विमानों का परिचालन विभिन्न शहरों के लिए किया जा रहा था. लेकिन अभी सिर्फ 32 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है. फिलहाल सबसे ज्यादा विमानों का परिचालन दिल्ली के लिए किया जा रहा है. दिल्ली के लिए पटना एयरपोर्ट से कुल 13 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है. इसके अलावा मुंबई के लिए 3 जोड़ी विमान, बेंगलुरु के लिए 2 जोड़ी विमान, हैदराबाद के लिए 2 जोड़ी विमान, कोलकाता के लिए 2 जोड़ी विमान, रांची के लिए 1 जोड़ी विमान और चेन्नई के लिए 2 जोड़ी विमान का परिचालन प्रतिदिन किया जा रहा है. इसके अलावा कई ऐसे विमान हैं, जिसे सप्ताह में दो या तीन दिन अन्य शहर के लिए परिचालित किया जा रहा है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: