0
(0)

राजधानी पटना में लोग हमेशा जाम से जूझते रहते हैं. इससे आज से कुछ निजात मिल जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज आर ब्लॉक फ्लाइओवर का उद्घाटन करेंगे. पटना के आर ब्लॉक गोलंबर के ऊपर से होते हुए विधानसभा के पास उतरने वाला फ्लाइओवर अब बन कर तैयार है. पटना के इनकम टैक्स चौराहे से प्रेस क्लब के पास से चढ़ने वाला फ्लाइओवर और विधानसभा के गेट के पास उतर रहा है.

15 मिनट की दूरी अब 5 मिनट में तय
आर ब्लॉक चौराहे पर काफी लोगों का आवागमन होता है. जिससे हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है. इसको देखते हुए आर ब्लॉक के ऊपर से एक फ्लाइओवर का निर्माण कराया गया है. जिसके कारण 15 मिनट के रास्ते को लोग अब 5 मिनट में तय कर सकेंगे. इससे लोगों को जाम की समस्या से निजात भी मिलेगी और समय की बचत भी होगी.

जाम के कारण गाड़ियों में ज्यादा तेल की खपत भी होती है. साथ ही साथ वायु प्रदूषण भी बढ़ता है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस नवनिर्मित फ्लाइओवर का उद्घाटन करेंगे तो लोगों के चेहरे पर खुशी लाजमी है. इसी को लेकर पूरे फ्लाइओवर को सजाया गया है. आर ब्लॉक फ्लाइओवर पूरी तरह से दुधिया बल्ब की रोशनी और रंग बिरंगी लाइटों से सज-धजकर तैयार है.

रंग बिरंगी लाइटों से सज-धजकर तैयार आर ब्लॉक का फ्लाइओवर
वहीं, फ्लाइओवर देखने आए लोगों में काफी खुशी देखने को मिल रही है. लोग सेल्फी भी ले रहे हैं. लोगों का कहना है कि अब हम लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी. इस दौरान लाइट मैन ने बताया कि रविवार को फ्लाइओवर का उद्घाटन समारोह है. इसलिए फ्लाइओवर को सजाया जा रहा है. तो वहीं इस नवनिर्मित फ्लाइओवर को देखने आए एक युवक ने बताया कि अब हम लोगों को जाम से निजात तो मिलेगी ही, साथ ही साथ समय की भी बचत भी होगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: